---Third party advertisement---

लॉकडाउन में बढ़ा अवैध शराब का कारोबार, सांसद किशन कपूर ने कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

लॉकडाउन में बढ़ा अवैध शराब का कारोबार, सांसद किशन कपूर ने कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

सांसद किशन कपूर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिखकर लॉकडाउन के दौरान शराब के अवैध कारोबार पर कार्रवाई की मांग की है। पत्र में किशन कपूर ने आरोप लगाया है कि शराब माफिया ने सरकारी खजाने को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। सांसद ने सीएम से मांग की है कि लॉकडाउन की अवधि में बेची गई शराब की मात्रा को सत्यापित करने के लिए विशेष ऑडिट करवाया जाए। 

इसके अलावा सरकारी उत्पाद शुल्क में कितनी चोरी की गई है, इस बात का भी पता लगाया जाए। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने सांसद का पत्र मिलने के बाद इसे जांच के लिए डीजीपी संजय कुंडू को भेज दिया है। श्री कपूर ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि कुछ दिन पहले विजिलेंस ने ऊना जिले के एक बॉटलिंग प्लांट से बाहर ले जाई जा रही शराब के 1900 पेटी पकड़ी हैं। 

इस बॉटलिंग प्लांट में एक कांग्रेस नेता की हिस्सेदारी है। शराब की इन पेटियों को बिना किसी होलोग्राम के बॉटलिंग प्लांट से बाहर लाया गया। इसमें स्पष्ट रूप से दर्शाया गया था कि शराब पर सरकारी कर का भुगतान नहीं किया गया था। श्री कपूर ने पत्र में आरोप लगाया कि इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच करवाने और राज्य में शराब की अवैध बिक्री में शामिल राजनेताओं की भूमिका की भी जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा के नगरोटा बगवां में पिछले दिनों पुलिस ने शराब की 800 पेटी बरामद की हैं, जिन्हें राज्य में स्थित एक शराब फैक्टरी से बिना होलोग्राम लाया जा रहा था।

अधिकारियों की भूमिका पर भी उठाए सवाल
सांसद कपूर ने पत्र में हैरानी जताई है कि प्रदेश में स्थापित शराब फैक्टरियों व बॉटलिंग प्लांट में एक्साइज अफसर तैनात होने के बावजूद इनसे बड़ी मात्रा में अवैध तौर पर शराब की खेप बाहर भेजी जा रही है। इससे स्पष्ट है कि शराब तस्करी के ऐसे मामलों में शराब माफिया की बड़ी संलिप्तता है। सरकार द्वारा ऐसे लोगों की भूमिका की शीघ्र जांच करवाई जाए। शराब की अवैध बिक्री और उत्पाद शुल्क की चोरी में शामिल लोग राज्य व देश के खिलाफ बड़ा अपराध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएं।

क्या कहते हैं कपूर

सांसद किशन कपूर ने कहा कि प्रदेश में सक्रिय शराब माफिया को लेकर उन्होंने सीएम को पत्र लिखा है। लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी के रूप में आपराधिक कार्य करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।




हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments