हिमाचल : कुनाल पत्थरी मंदिर में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

हिमाचल : कुनाल पत्थरी मंदिर में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती सराह स्थित कुनाल पत्थरी मंदिर में पिछले वर्ष नवम्बर माह में चोरी करने वाले गिरोह को धर्मशाला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान अली मोहम्मद निवासी तलबाड़ा, पवन कुमार रे कांगड़ा व दीपक कुमार निवासी बटाला पंजाब के रूप में गई है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि वे पिछले कुछ समय से जिला के छोटे मंदिरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इस 3 सदस्यीय गिरोह ने 25 नवम्बर, 2019 को कुनाल पत्थरी मंदिर से माता का मुकुट, नत्थ व दान पेटी से पैसे चुराए थे।

2 करते थे चोरी, तीसरा खरीद लेता था चुराई हुई सामग्री

गिरोह के 2 सदस्य अली मोहम्मद व पवन कुमार चोरी करते थे जबकि तीसरा आरोपी दीपक कुमार जोकि पेश से सुनार है चुराई हुई सामग्री को खरीदता था। इस 3 सदस्यीय गिरोह ने 25 नवम्बर, 2019 को कुनाल पत्थरी मंदिर से माता का मुकुट, नत्थ व दान पेटी से पैसे चुराए थे। रविवार को पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां उन्हें 3 दिन का पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया है कि इससे पहले भी वे कांगड़ा के कुछ मंदिरों में चोरियां कर चुके हैं। उधर, सदर थाना धर्मशाला प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि तीनों आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड भेजा गया है।

धर्मशाला कोर्ट में पेशी के दौरान बनाया था चोरी का प्लान

आरोपियों ने बताया कि 24 नवम्बर, 2019 को अली मोहम्मद की धर्मशाला कोर्ट में सिविल केस की पेशी थी। यहां आने से पूर्व उन्होंने चोरी का प्लान बनाया था। पेशी के बाद अली मोहम्मद और पवन ने कुनाल पत्थरी माता मंदिर से आभूषण चोरी किए थे और दीपक को बेचे थे। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया है कि अगस्त, 2019 में कंडबाड़ी पालमपुर के जखणी माता मंदिर और कांगड़ा क्षेत्र के मंदिर से भी आभूषण चोरी किए थे, जिन्हें दीपक ने खरीदा था।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...