---Third party advertisement---

12वीं कक्षा की मैरिट में छाईं चम्बा की 2 होनहार बेटियां

12वीं कक्षा की मैरिट में छाईं चम्बा की 2 होनहार बेटियां

हिमाचल /चम्बा : 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जिले की बेटियों ने सफलता के झंडे गाड़े हैं। जिला की 2 होनहार छात्राओं ने प्रदेश मैरिट में जगह बनाई है। बड़ी बात यह है कि ये दोनों छात्राएं सरकारी स्कूलों की हैं। इसमें एक छात्रा अमनप्रीत कौर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला चम्बा की है। इसने वाणिज्य संकाय में 500 में से 480 अंक लेकर प्रदेश भर में छठा स्थान हासिल किया है। वहीं दूसरी छात्रा सविता जिला के भटियात क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुलारा की है। इस छात्रा ने आर्ट्स में 500 में से 481 अंक प्राप्त कर प्रदेश भर में 7वां स्थान पाया। इन दोनों छात्राओं की इस उपलब्धि से जिले में खुशी का माहौल है।



सीए बनना चाहती है अमनप्रीत कौर

96 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेश भर में छठा स्थान हासिल करने वाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला चम्बा की छात्रा अमनप्रीत कौर ने बताया कि वह चार्टर्ड अकाऊंटैंट बनना चाहती है और इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही है। छात्रा ने बताया कि जमा दो की परीक्षा में भी अच्छे अंकों के लिए काफी मेहनत की थी। हालांकि यह आभास नहीं था कि टॉप-10 में जगह बना लूंगी। छात्रा ने बताया कि वह एक दिन में 6 से 7 घंटे पढ़ाई करती थी। प्रतिदिन सुबह 4 बजे उठ जाती थी और पढ़ाई में डट जाती थी। छात्रा के पिता राजेंद्र सिंह दुकानदार हैं और माता नवनीत कौर गृहिणी हैं। अमनप्रीत कौर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों व शिक्षकों को दिया है।



वकील बनना चाहती है सविता
वहीं 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश स्तर पर 7वां स्थान हासिल करने वाली भटियात उपमंडल की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुलारा की सविता कुमारी पुत्री कगली राम निवासी द्रमनाला ने एलएलबी की पढ़ाई करके वकील बनना चाहती है। उसने इस उपलब्धि का श्रेय अपने अभिभावकों व अध्यापकों को दिया है। धुलारा पाठशाला के प्रधानाचार्य राजीव चौधरी व वरिष्ठ प्रवक्ता महेंद्र पाल ने सविता को बधाई देते हुए कहा कि सविता ने कड़ी मेहनत व लगन से यह मुकाम हासिल किया है।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments