---Third party advertisement---

Lockdown 0.3: हिमाचल में इस दिन से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, 30 फीसदी स्टाफ आएगा

Lockdown 0.3: हिमाचल में इस दिन से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, 30 फीसदी स्टाफ आएगा

हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन के साथ कर्फ्यू लागू रहेगा। चार मई से कर्फ्यू में चार की बजाय पांच घंटे की छूट दी जाएगी। वहीं,हिमाचल में चार मई से शुरू हो रहे लॉकडाउन-3 के दौरान सरकारी दफ्तर खुल जाएंगे। क्लास 1 और 2 अफसरों का दफ्तरों में आना अनिवार्य होगा, जबकि 30 फीसदी बाकी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी स्टाफ हर दिन रोस्टर के हिसाब से हाजिरी देगा।

सरकार के निर्देश पर कार्मिक विभाग ने शनिवार को ये आदेश जारी किए हैं। मुलाजिमों को फोन पर आरोग्य ऐप अपलोड करना अनिवार्य है। अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक आरडी धीमान के अनुसार ज्यादा से ज्यादा वाहन पूलिंग की जाएगी। घर रहने वाले कर्मी स्टेशन नहीं छोडेंगे। रोस्टर के दौरान घर पर रहने वाले कर्मियों का वेतन नहीं कटेगा। कर्मचारियों के आने और जाने के लिए दो ग्रुप होंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब 4 नहीं 5 घंटे मिलेगी कर्फ्यू में ढील, कुछ शर्तों के साथ खुलेंगी ये दुकानें

पहला सुबह दस से शाम पांच बजे, जबकि दूसरा साढ़े 10 से शाम साढ़े पांच बजे तक कार्यालय में रहेगा। बड़ी बैठकें नहीं होंगी। कर्मचारियों को सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क या फेस कवर पहनना होगा। ये आदेश कंटेनमेंट जोन और उसके आसपास के क्षेत्रों के कार्यालयों के लिए लागू नहीं होंगे। इमरजेंसी व जरूरी सेवा में लगे फील्ड स्टाफ के लिए भी इस आदेश को लागू नहीं माना जाएगा।


हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments