Himachal: देवभूमि में कदम रखते ही 580 यात्रियों के छलके खुशी के आंसू


Kangra/ Himachal Pradesh: कोरोना महामारी के साए में अपने परिजनों  से  दूर रह कर बंद कमरों में जिंदगी जीने को मजबूर तथा अपनों से मिलने को बेताब लोगों की खुशी का उस समय कोई ठिकाना नहीं रहा, जब प्रदेश सरकार के प्रयासों से रविवार को प्रदेश के 11 जिलों के 580 यात्रियों का अपने-अपने घर पहुंचने का सपना पठानकोट पहुंचते ही साकार हुआ।
लॉकडाउन के कारण बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को लेकर रविवार को एक और विशेष  ट्रेन  सुबह 5ः40 पर ठाणे महाराष्ट्र से पठानकोट के चक्की बैंक स्टेशन पर पहुंची। किन्ही कारणों से ट्रेन पांच घंटे देरी से पठानकोट पहुंची। स्टेशन से बाहर निकलते ही यात्रियों के चेहरों पर न तो सफर की कोई थकान और न ही किसी  बीमारी  का डर दूर-दूर तक नजर आ रहा था।

उनके चेहरों पर अपने गंतव्य की ओर जाने तथा अपनों से मिलने  की खुशी की झलक साफ  दिख रही थी। स्टेशन पहुंचने पर एडीएम डा. एमआर भारद्वाज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर, डीएसपी डा. साहिल अरोड़ा व नायब तहसीलदार देसराज ठाकुर सहित अन्य जिलों से यात्रियों को लेने के लिए तैनात नोडल अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यह ट्रेन शुक्रवार को ठाणे से रवाना हुई थी। पुलिस तथा प्रशासन द्वारा ट्रेन पहुंचने से पहले यात्रियों को ट्रेन से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए  बाहर लाने के विशेष प्रबंध किए गए थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...