//]]>
---Third party advertisement---

Good News: प्रदेश में एकमात्र संक्रमित मरीज बाकी, ऊना जिला भी कोरोना मुक्त, दुकानें खुलेंगी, मगर शर्तों के साथ

Himachal Coronavirus Update: ऊना जिला कोरोना मुक्त, कोई नया मामला नहीं; एक एक्टिव केस बाकी
Good News: प्रदेश में एकमात्र संक्रमित मरीज बाकी, ऊना जिला भी कोरोना मुक्त - हिमाचल प्रदेश का ऊना जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है। एकमात्र कोरोना संक्रमित मरीज भी स्वस्थ हो गया है। रविवार को उसकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऊना जिला के अम्ब क्षेत्र का यह मरीज हमीरपुर के भोटा अस्पताल में उपचाराधीन था। अब सिर्फ इएसआइ अस्पताल बद्दी में एक मरीज उपचाराधीन है, जो सिरमौर जिला का है। प्रदेश में 350 सैंपल जांच के लिए लगाए गए थे, इनमें से 338 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 12 की रिपोर्ट का इंतजार है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के एक ही एक्टिव केस बाकी बचे हैं। हिमाचल कोरोना मुक्त होने की ओेर अग्रसर हो गया है। शनिवार को चंबा जिला भी कोराेना मुक्त हो गया है। प्रदेश में 41 मामले सामने आए थे, जिनमें से दो की मौत हो गई है व अब एक अस्पताल में उपचाराधीन है। 38 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

वहीं, हिमाचल सरकार ने रियायतें बढ़ा दी हैं। हिमाचल सरकार ने कर्मचारियों की कार्यालयों में उपस्थिति 30 फीसद करने का निर्णय लिया है। हिमाचलीखबर.कॉम राज्य में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक ढाबे भी खोले जाएंगे। इनमें खाना पैक कर ले जाने की ही सुविधा रहेगी। हिमाचलसे.कॉम शनिवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंत्रियों व अधिकारियों की बैठक की। इसमें गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों पर चर्चा हुई।

नई व्यवस्था सोमवार से लागू होगी। अभी तक सरकारी कार्यालयों में सचिव और विभागाध्यक्ष ही आ रहे थे। अब तीस फीसद कर्मचारी विभागीय रोस्टर के तहत कार्यालय में उपस्थित होंगे। मंत्रिमंडल की उप-समिति मंगलवार को बैठक करेगी और टास्क फोर्स के तहत प्रस्ताव आठ मई को मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी के लिए लाया जाएगा।

दुकानें खुलेंगी, मगर शर्तों के साथ
सभी जिलों में हर प्रकार की दुकानें खुलेगी। भीड़ को रोकने के लिए बाजार की एक तरफ की दुकानें खोली ही जाएंगी, ताकि शारीरिक दूरी भी कायम रहे और लोग खरीदारी भी कर सकें। दुकानें खोलने का निर्णय सभी उपायुक्तों पर छोड़ा है। जिले में वे अपने स्तर पर व्यवस्था करेंगे।

Post a comment

0 Comments