बैंक में खाता खोलने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

बैंक में खाता खोलने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

बैंक में एक व्यक्ति का खाता खोलने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। शातिरों ने उक्त व्यक्ति के नाम से बैंक लोन लेकर लाखों रुपए हड़प लिए। धोखाधड़ी का एहसास होने पर शिकायतकर्ता व्यक्ति ने अदालत की शरण ली। अब अदालत के आदेशों पर तलाई थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऊना जिला के निवासी शिव कुमार ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह मजदूरी करता है। वर्ष 2012 में कुल्लू जिला के एक व्यक्ति ने उससे संपर्क साधा। उसने तलाई क्षेत्र में एक गैस्ट हाऊस लीज पर लेने की बात करते हुए कहा कि उसे कर्मचारी की जरूरत है, जिस पर वह 5000 रुपए मासिक किराए पर काम करने के लिए तैयार हो गया। वर्ष 2014 में उसने उसे बैंक खाता खुलवाने को कहा। उसने हरसौर स्थित एक बैंक की ब्रांच में खाता खोलने पर जोर देते हुए कहा कि वहां का मैनेजर उसका दोस्त है। हिमाचलसे.कॉम वह भी इसके लिए राजी हो गया। बाद में उक्त बैंक मैनेजर ने हाऊस लोन मिलने का झांसा देकर उससे कई दस्तावेजों पर साइन करवा लिए। उसने कुछ खाली चैक भी साइन करके उन्हें दे दिए। बाद में उन्होंने पैन नंबर, जमीन और टैक्स रिटर्न के अभाव का हवाला देकर बैंक लोन मिलने में असमर्थता जता दी।

 यह भी पढ़ें: Corona virus update: मंडी में दो युवतियों समेत चार कोरोना पॉजिटिव

शिकायतकर्ता के अनुसार पिछले साल उसे हरसौर स्थित उक्त बैंक की ब्रांच से फोन पर बताया गया कि उसने 8 लाख रुपए का लोन लिया था। वह इसे तुरंत जमा करवाए। यह पता चलने पर उसके हाथ-पांव फूल गए। उसने बैंक से सेविंग व लोन अकाऊंट की डिटेल मांगी लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया, जिसके बाद धोखाधड़ी का एहसास होने पर शिव कुमार ने अदालत की शरण ली। तलाई थाना प्रभारी सतपाल सिंह ने बताया कि शिव कुमार की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...