//]]>
---Third party advertisement---

कांगड़ा में बाहर से आए नागरिक के साथ अब परिवार भी होगा क्वारंटाइन

family will also quarantined in with person who come from outside
जिला कांगड़ा में अब बाहरी राज्यों से आए नागरिकों के परिवारों को भी 28 दिन के क्वारंटाइन की शर्त पूरी करनी होगी। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। क्वारंटाइन नागरिकों एवं परिवारों को सामाजिक दूरी बना कर घर में ही रहना होगा। इन परिवारों को आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी भी सुनिश्चित की जाएगी। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि अब होम क्वारंटाइन किए नागरिकों की कड़ी निगरानी भी की जाएगी। क्वारंटाइन के आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अभी तक कोई दवाई नहीं बनी है तथा लोगों को सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए स्वयं ही अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी।

कोरोना मुक्त हिमाचल एप करनी होगी इंस्टॉल
डीसी ने कहा कि क्वारंटाइन किए गए सभी नागरिकों को कोरोना मुक्त हिमाचल एप भी इंस्टॉल करना जरूरी होगी ताकि इस एप के माध्यम से आसपास के क्षेत्रों के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के बारे में जानकारी मिल सके। इसके अतिरिक्त इसी एप पर कोरोना वायरस से बचने के उपायों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा सकती है। आरोग्य सेतु एप भी सभी नागरिकों, कर्मचारियों तथा दुकानदारों को अपलोड करने के पहले से ही निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना संक्रमितों के बारे में अपडेट जानकारी मिल सके।

46 सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव
डीसी ने कहा कि जिला में वीरवार को कोविड-19 संदिग्धों के 46 सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है जबकि एक सैंपल फिर से लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला में कोविड-19 को लेकर विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं तथा टैस्टिंग सुविधा का भी विस्तारीकरण किया गया।

आरोग्य सेतु एप को लेकर भेजे जा रहे फेक लिंक
एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि सोशल मीडिया पर आरोग्य सेतु एप को लेकर फेक लिंक भेजे जा रहे हैं। इस तरह के फर्जी लिंक पाकिस्तान से संबंधित शातिरों द्वारा तैयार किए गए हैं जोकि डाटा चुरा सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आरोग्य सेतु एप को केवल गूगल प्ले स्टोर तथा एप्पल एप स्टोर से ही डाऊनलोड करें तथा किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बचें। यदि सोशल मीडिया अथवा मोबाइल फोन पर एसएमएस आता है जिसमें आरोग्य सेतु एप को डाऊनलोड करने के लिए कहा गया है तो उस पर क्लिक न करें। ऐसे संदेशों को तुरंत डिलीट कर दें। यदि किसी व्यक्ति ने ऐसे लिंक से एप को डाऊनलोड किया है तो फोन की फैक्टरी रिसैट में जाकर फोन को रिसैट करें।

Post a comment

0 Comments