हमीरपुर: होम क्वारंटीन में रह रहे अधेड़ की मौत, कोविड सैंपल लेकर जांच को भेजा

होम क्वारंटीन में रह रहे अधेड़ की मौत, कोविड सैंपल लेकर जांच को भेजा

उपमंडल में 11 दिन से होम क्वारंटीन एक अधेड़ की मौत हो गई है। संबंधित व्यक्ति कैंसर का मरीज था। दिल्ली स्थित एक अस्पताल में बीमारी के इलाज को गया था। लॉकडाउन के कारण दिल्ली में बेटी के पास रह रहा था। कर्फ्यू पास लेकर 29 अप्रैल को दिल्ली से हमीरपुर लौटा था। हॉटस्पॉट राज्य से आने के चलते उसे पर होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। होम क्वारंटीन के दौरान संबंधित व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान संतोष वर्मा (67) गांव सुंगरवाड़ डाकघर टिक्करी मिन्हासा तहसील भोरंज, हमीरपुर के रूप में हुई है।

चिकित्सकों की मानें तो संबंधित व्यक्ति फेफड़े के कैंसर की बीमारी से ग्रस्त था कैंसर आखिरी स्टेज में होने के चलते डॉक्टरों ने उन्हें घर जाने को कहा था। हालात थोड़े ठीक हुए तो कर्फ्यू पास बनवाकर 29 अप्रैल को वापस आ गया था। दिल्ली से लौटने के बाद होम क्वांरटीन में 10 मई को सुबह लगभग 8 बजे मौत हो गई।
लोगों व परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी। विभाग ने एहतियात के तौर पर रविवार करीब 10 बजे मृत व्यक्ति के सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं। उधर, सिविल अस्पताल भोरंज के बीएमओ डॉ. ललित कालिया ने बताया कि लंग्स कैंसर से व्यक्ति की मौत हुई है। एहतियात के तौर पर व्यक्ति के सैंपल जांच को भेजे हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...