//]]>
---Third party advertisement---

कोरोना का केस आने के बाद कंटेनमैंट जोन में जमानाबाद, फसल कटाई पर प्रतिबंध

jamanabad in containment zone after corona case
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि जमानाबाद में कोरोना वायरस का एक मामला आने से पंचायत को कंटेनमैंट जोन तथा अब्दुल्लापुर व हलेडकलां पंचायत को बफर जोन घोषित किया है। कंटेनमैंट जोन में लोगों को गांव से बाहर व अंदर आने-जाने की अनुमति बिल्कुल नहीं होगी। बफर जोन में भी जरूरत पर ही लोग ढील के समय बाहर निकल सकते हैं। पूरे क्षेत्र में स्वास्थ्य, पुलिस प्रशासन व पंचायती राज विभाग की 14 दिन तक निगरानी रहेगी।

स्वास्थ्य विभाग की टीमें तीनों पंचायतों में लोगों की जांच करेंगी। अगर किसी में फ्लू जैसे लक्षण भी पाए जाते हैं तो उनके सैंपल लिए जाएंगे। बाहरी राज्यों के लोग अगर होम क्वारंटाइन की उल्लंघना करते हैं तो उनके खिलाफ  कानूनी कार्रवाई की जाएगी व परिवारों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंटेनमैंट घोषित पंचायत जमानाबाद में गेहूं की फसल की कटाई भी पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी।

एसडीएम जतिन लाल ने लोगों को प्रशासनिक निर्देशों का अनुसरण करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग घरों से बाहर न निकलें। जरूरतमंद लोगों को आवश्यकता का सामान उनके घरों में पहुंचाया जाएगा। यदि किसी व्यक्ति को आपातकालीन समय में स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता होगी तो वे गांव के प्रधान, वार्ड पंच, सचिव, पटवारी या आशा वर्करों के माध्यम से सूचित कर सकते हैं। निर्देशों का उल्लंघन करने पर एफआईआर. दर्ज की जाएगी।

Post a comment

0 Comments