काँगड़ा: युवती ने फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखी ‘वजह’ जानकर रह जाएंगे हैरान


काँगड़ा: युवती ने फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखी ‘वजह’ जानकर रह जाएंगे हैरान

काँगड़ा: युवती ने फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखी ‘वजह’ जानकर रह जाएंगे हैरान- जिला मुख्यालय स्थित एक सरकारी विभाग मेें तैनात युवती ने धर्मशाला के समीपवर्ती अपने क्वार्टर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती ने सुसाइड से पहले एक नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने मुख्य तौर पर कर्ज का बोझ और कोरोना वायरस के डर को दर्शाया है। युवती जिला चम्बा के पांगी की रहने वाली है तथा धर्मशाला के समीपवर्ती क्षेत्र में नौकरी लगने के बाद एक क्वार्टर में रह रही थी। युवती के सुसाइड की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के उपरांत उसका समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से अंतिम संस्कार करवा दिया, वहीं प्रशासन ने भी उसके भाई को फौरी राहत के रूप में राहत राशि प्रदान की है।

 यह भी पढ़ें: OMG! देवभूमि हुई कलंकित, पिता ने नाबालिग बेटी के साथ किया घिनोना काम। पुलिस ने किया गिरफ्तार।

बताया जा रहा है कि युवती का एक छोटा भाई टीबी की बीमारी से ग्रस्त है और उसका उपचार डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा में चल रहा है। वे 7 भाई-बहन हैं और घर में आय का साधन वही युवती थी। धर्मशाला स्थित अपने क्वार्टर में फंदा लगाने से पूर्व उसने सुसाइड छोड़ा है, जिसमें उसने लिखा है उसका परिवार बहुत गरीब है। उनकी पढ़ाई के लिए माता-पिता ने लोन लिया था। हिमाचलसे.कॉम अभी हालात ये हैं कि कर्ज बहुत अधिक बढ़ चुका है, जिसकी किस्त देने में भी परेशानी हो रही है। इसके अलावा वह अपने भाई की बीमारी से भी मानसिक रूप से परेशान है, वहीं इन दिनों कोरोना वायरस के लगातार आ रहे मामलों के चलते भी वे बहुत परेशान है, ऐसे में वह आत्महत्या कर रही है।

आत्महत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर युवती के परिजनों को सूचित किया। जिस पर परिजनों ने कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब है और वे शव को घर भी नहीं ले जा सकते। परिजनों से सहमति के बाद प्रशासन ने युवती का अंतिम संस्कार धर्मशाला में ही कर दिया है और पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में 10 हजार रुपए भी दिए हैं। उधर, सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि धर्मशाला के समीपवर्ती क्षेत्र में क्वार्टर लेकर रह रही युवती ने सुसाइड किया है। मौके पर पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें युवती ने कर्ज के बारे जिक्र किया है। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...