भीषण अग्निकांड : तेज आंधी के बीच धू-धू कर जल उठा मकान, लाखों का नुक्सान

भीषण अग्निकांड : तेज आंधी के बीच धू-धू कर जल उठा मकान, लाखों का नुक्सान

ऊना जिला के उपमण्डल बंगाणा के तहत ग्राम पंचायत मुच्छाली के गांव रिड़ी में एक गरीब परिवार के मकान में अचानक आग लग गई। आग की घटना में करीब 8 लाख रुपए के नुक्सान का अंदेशा है। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाया। इससे पहले स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तेज आंधी के बीच आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया।वहीं आग की जानकारी मिलतेे ही प्रशासन और पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर नुक्सान का जायजा लिया। वहीं बंगाणा प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।



अग्नि पीड़ित विद्या देवी ने बताया कि वीरवार शाम करीब 4 बजे मकान में अचानक आग लग गई। हालांकि गांववासी भी मौके पर पहुंच गए और एकाएक आग को बुझाने लग पड़े  लेकिन भारी तूफान के कारण आग काबू नहीं पा सके। विद्या देवी ने बताया कि आग की घटना में करीब 8 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

विद्या देवी ने कहा कि आग के चलते गेंहू, कपड़े, पूरा मकान एवं अन्य सामान जलकर राख हो गया है। वहीं एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि नुक्सान के आकलन के लिए राजस्व कर्मियों की डयूटी लगा दी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...