बड़ी खबरः हमीरपुर में मुंबई से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव


बड़ी खबरः हमीरपुर में मुंबई से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल में कोरोना मीटर हर दिन घूम रहा है। शनिवार को जिला हमीरपुर के बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत दांदड़ू के तेच्छ गांव में एक व्यक्ति संक्रमित निकला। उसे कोविड केयर सेंटर भोटा शिफ्ट कर दिया गया है। 36 वर्षीय युवक 13 मई को मुंबई से टैक्सी में यहां लौटा था। प्रशासन ने उसे सरकारी स्कूल में बने सेंटर में संस्थागत क्वारंटीन किया था।

14 मई को इसके सैंपल जांच के लिए भेजे थे और शनिवार दोपहर बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। इसके साथ दो और लोग आए हैं, जिनमें एक दांदड़ू पंचायत के ही कुनवीं गांव का और दूसरा नादौन उपमंडल की पतरैल पंचायत से है। एसडीएम बड़सर ने बताया कि संबंधित क्षेत्र को सील कर दिया है। प्रदेश में अब कुल 77 मामले आ चुके हैं, जिनमें से एक्टिव 35 मामले हो गए हैं।

हमीरपुर में कोरोना के आठ मामले, एक की मौत, दो ठीक हुए

जिला हमीरपुर में कोरोना वायरस ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को उपमंडल बड़सर में एक और नया मामला सामने आने के बाद जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ पहुंच गई है। जिसमें से एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जबकि ग्राम पंचायत बजूरी और जोल सप्पड़ के महिला और पुरुष दोनों कोरोना की जंग जीत सकुशल घर लौट गए हैं। जिला में पहले दो कोरोना के मामले 17 अप्रैल को सामने आए थे। इसके बाद तीसरा मामला 8 मई, चौथा मामला 9 मई, पांचवां और छठा मामला 12 मई, सातवां मामला 14 मई और आठवां मामला शनिवान 16 मई को सामने आया।

जिला स्वास्थ्य विभाग ने बाहरी राज्यों से लौटे 236 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं। जिसमें से 128 सैंपल मंडी के नेरचौक, जबकि 108 सैंपल आईएचबीटी पालपमुर भेजे हैं। जिनकी रिपोर्ट रविवार तक आएगी। शनिवार को उपमंडल बड़सर की दांदडू पंचायत में मुंबई से लौटा 36 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके साथ दो और व्यक्ति भी हमीरपुर लौटे हैं। हालांकि यह तीनों लोग संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में हैं। लेकिन एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने दांदड़ू पंचायत को सील कर दिया है। अब यहां रोजाना मिलने वाली कर्फ्यू में छूट भी रद्द कर दी गई है। जबकि प्राथमिक और दितयिक संपर्कों की जांच कर सैंपल लिए जा रहे हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...