//]]>
---Third party advertisement---

अब बाहर से आने वालाें को नहीं मिलेगी चम्बा में एंट्री, सीमा पर किए जाएंगे क्वारंटाइन

now those coming from outside will not get entry in chamba
बाहरी राज्यों से चम्बा जिले में प्रवेश करने वाले लोगों को अब प्रवेश द्वारों पर ही क्वारंटाइन किया जाएगा। जिला के सलूणी उपमंडल में कोरोना वायरस के 2 मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। इसके तहत अब पड़ोसी राज्यों से अनुमति लेने के बाद चम्बा में आने वाले लोगों को 14 दिनों तक संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र में क्वारंटाइन किया जाएगा। इससे पहले उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा रहा था। इसके अलावा जिला प्रशासन ने अब एमएचए की गाइडलाइन के तहत मेडिकल एमरजैंसी या उल्लेखित स्टैंडर्ड के दायरे में आने वाले लोगों को ही पास जारी करने का फैसला लिया है।

क्वारंटाइन के आदेशों का पालन न करने वालों पर होगी कार्रवाई
अन्य लोगों के घर वापसी के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे न ही उन्हें पास नहीं दिए जाएंगे। पिछले कुछ दिनों में बाहरी राज्यों व जिलों से अनुमति लेकर काफी संख्या में लोग अपने घर पहुंचे हैं। लोगों का घर पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के आदेश दिए गए हैं लेकिन अधिकतर आदेशों की सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं। होम क्वारंटाइन लोग भी घरों से बाहर घूम रहे हैं। हालांकि ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस की ओर से कार्रवाई भी की जा रही है। इसके बावजूद कुछ लोग बाज नहीं आ रहे हैं। इसको देखते हुए प्रशासन ने अब बाहर से आने वाले लोगों को जिला केसीमांत क्षेत्रों में स्थापित संस्थागत क्वारंटाइन केंद्रों में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।

बाहरी राज्यों से लोगों की आवाजाही पर अंकुश लगाने की तैयारी
वहीं जिला प्रशासन अब बाहरी राज्यों से लोगों की आवाजाही पर अंकुश लगाने की तैयारी में है ताकि जिला में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। लोगों को जिला प्रशासन के तय मापदंडों को पूरा करने के बाद ही चम्बा जिला में प्रवेश मिलेगा। उधर, डीसी विवेक भाटिया ने बताया कि अब बाहरी राज्यों के लोगों को सीमांत क्षेत्र के क्वारंटाइन केंद्रों में ही क्वारंटाइन किया जाएगा। घर वापसी के लिए भी एमएचए की गाइडलाइन के तहत पास जारी होंगे। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर यह दो फैसले लिए गए हैं।

Post a comment

0 Comments