कांगड़ा : कोरोना पॉजिटिव युवक की बहन भी संक्रमित, 55 पहुंचा आंकड़ा

कांगड़ा : कोरोना पॉजिटिव युवक की बहन भी संक्रमित, 55 पहुंचा आंकड़ा

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक 19 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। युवती का भाई पहले ही कोरोना पॉजिटिव है जो कि अस्पताल में उपचाराधीन है। युवती कांगड़ा जिले के झीरभल्ला की रहने वाली है। युवती के कोविड 19 सैंपल की जांच राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में की गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

विशेष स्वास्थ्य सचिव निपुण जिंदल ने मामले की पुष्टि की है। बीते शुक्रवार को कांगड़ा उपमंडल के झीरभल्ला गांव में एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया था। यह युवक दिल्ली से आया था। आज नया मामला उससे ही संबंधित है। यह 19 साल की युवती उसी युवक की बहन है। कांगड़ा जिला में परिवार में संक्रमण का यह पहला मामला है।

वहीं आज सुबह दो और पॉजिटिव मामले आए हैं। दोनों ही हिमाचल के निवासी नहीं हैं। ये दोनों सिर्फ सवारियां छोडऩे हिमाचल आ रहे थे। एक मंडी के चच्योट तो दूसरा बैैजनाथ सवारियां छोडऩे आया था। इन्हें बिलासपुर के श्री नयना देवी और स्वारघाट में क्वारंटीन किया गया था। एंबुलेंस दोनों को लेकर मेडिकल कॉलेज नेरचौक के लिए रवाना हो गयी है। जानकारी के अनुसार दोनों कोरोना पॉजिटव पेशे से टैक्सी चालक हैं। एक गुजरात के अहमदाबाद तो दूसरा गुरुग्राम में टैक्सी चालक का काम करता है।

एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया कि दोनों दो दिन पहले स्वारघाट पहुंचे थे। इनमें से अहमदाबाद वाले के साथ पांच लोग और गाड़ी में थे। वहीं गुरुग्राम वाले के साथ तीन अन्य लोग गाड़ी में बैठे थे। एक को नयना देवी लोनिवि रेस्ट हाउस तो दूसरे को स्वारघाट फॉरेस्ट रेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया था। बताते चलें कि दोनों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे।

दोनों का रेंडम कोरोना टेस्ट लिया गया था जो कि पॉजिटिव निकला। दोनों रेस्ट हाउस में लगभग 32 लोग क्वारंटीन किए गए हैं। हालांकि सभी अलग-अलग कमरों में है। दोनों के सैंपलों की जांच आईजीएमसी शिमला में की गई।

राज्य में अब तक 55 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। कोरोना से दो की मौत हुई है। 35 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। राज्य में अब तक 19503 लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 7195 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और सभी स्वस्थ्य हैं। राज्य में अब तक 10209 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है।


Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...