बड़ी खबर: पालमपुर का युवक कोरोना संक्रमित, 28 अप्रैल को लौटा था गुरुग्राम से

बड़ी खबर: पालमपुर का युवक कोरोना संक्रमित, 28 अप्रैल को लौटा था गुरुग्राम से

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। पालमपुर के ककरेल गांव का 29 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 68 तक पहुंच गया है।  युवक पालमपुर की सुलह पंचायत के ककरेल गांव का निवासी बताया जा रहा है। युवक 28 अप्रैल को गुरुग्राम से घर लौटा था। युवक होम क्वारंटाइन था व आज उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

हिमाचल प्रदेश में आज 884 सैंपल जांच के लिए लगाए गए, इनमें से 327 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 557 की रिपोर्ट आना बाकी है। जिला मंडी के 83 में से 82 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं, जबकि एक का इंतजार है।

हिमाचल प्रदेश में अन्य राज्यों के रेड जोन से लौटे लोगों ने परेशानी बढ़ा दी है। प्रदेश में पहली बार पुलिस जवान और डॉक्टर भी कोरोना वायरस की चपेट में आया है। जिला कांगड़ा का पंचरुखी पुलिस थाना को सील कर दिया है व सारा स्टाफ क्वारंटाइन कर दिया गया है। दो सप्ताह तक पंचरुखी थाने का संचालन पालमपुर से किया जाएगा। प्रदेश में डाॅक्टर के कोरोना संक्रमित होने का पहला मामला सामने आया है। कोरोना संक्रमित का मामला प्रदेश के दूसरे बड़े स्वास्थ्य शिक्षण संस्थान डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा से जुड़ा है।

28 वर्षीय युवा डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाया गया है। संक्रमित टांडा मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन विभाग में डाॅक्टर है। संक्रमित डॉक्टर कांगड़ा में बनाए गए एक होटल में एक सप्ताह पहले ही क्वारंटाइन किया गया था। डॉक्टर कोरोना मरीजों की देखभाल में जुटी टीम में शामिल था।

प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 68 हो गया है व एक्टिव केस 26 हो गए हैं। प्रदेश में तीन मरीजों की मौत हुई है, जिसमें दिल्ली की बद्दी से रेफर महिला भी शामिल है। 39 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। ऊना, कांगड़ा व चंबा में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...