सांसद किशन कपूर ने कांगड़ा-चंबा को सांसद निधि से दिए 23 लाख रुपए - Himachali Khabar

सांसद किशन कपूर ने कांगड़ा-चंबा को सांसद निधि से दिए 23 लाख रुपए - Himachali Khabar

सांसद किशन कपूर ने कांगड़ा-चंबा को सांसद निधि से दिए 23 लाख रुपए: संसदीय क्षेत्र कांगड़ा-चंबा के सांसद किशन कपूर ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कोरोना वारियर्स के लिए 23 लाख रुपए की सांसद निधि स्वीकृत की है जिनसे पुलिस व स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए पीपीई किट, थर्मल स्कैनर व अन्य उपकरण खरीदे जायेंगे। इससे पूर्व भी उन्होंने सांसद निधि से 66 लाख रुपए कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज और चंबा मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर्स की खरीद के लिए स्वीकृत किए थे।

एमपी वेतन को लेकर सोशल मीडिया पर झुठी अफवाह

दिल्ली से 10 अप्रैल को लौटने के उपरांत 28 दिन से अधिक होम क्वारंटाइन पूरा कर सोमवार को पहली बार प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर सांसदों के वेतन-भत्तों को लेकर झूठी अफवाह फैलाई जा रही है जबकि वेतन-भत्तों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।
योल में सड़क किनारे टाटा सूमो राख, पुलिस ने शुरू की छानबीन - Himachali Khabar
10 मार्च 2018 को जब लोकसभा के चुनाव नहीं हुए थे उस समय एक प्रस्ताव था लेकिन वो पारित नहीं हुआ। यह कहना कि सांसदों का वेतन-भत्ता 3 लाख 20 हज़ार रुपए प्रति माह है सफेद झूठ है। वर्तमान में एक सांसद को प्रति माह 1 लाख 89 हज़ार रुपए मिलते हैं। उसमें से भी 30 प्रतिशत कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दिए गए हैं।

केंद्रीय आर्थिक पैकेज का स्वागत

किशन कपूर ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 20 लाख करोड़ रुपए के केंद्रीय आर्थिक पैकेज का स्वागत किया। उन्होंने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए राज्यों की ऋण सीमा को सकल राज्य घरेलू उत्पाद के 3 प्रतिशत से बढ़ाकर 5 प्रतिशत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इससे राज्यों को अतिरिक्त संसाधन प्राप्त होंगे।  इस निर्णय से हिमाचल सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को बहुत बढ़ावा मिलेगा और कोविड 19 के कारण प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों के लिए परिकल्पित लक्ष्यों को शीघ्र प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...