---Third party advertisement---

PM Modi ने फोन पर पूछा हिमाचल के राज्यपाल का हाल, Corona के बारे ली फीडबैक

PM Modi ने फोन पर पूछा हिमाचल के राज्यपाल का हाल, Corona के बारे ली फीडबैक

सुबह 9.45 बजे राजभवन में अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोन की घंटी बजती है। यह जानकारी मिलते ही राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय फोन की लाइन से जुड़ जाते हैं। उनके हैलो करते ही प्रधानमंत्री उनसे पूछते हैं...‘‘क्या हाल है बंडारू जी...आपका स्वास्थ्य कैसा है, दिनचर्या कैसी है।’’ इसके जवाब में राज्यपाल जवाब देते हैं कि वह सुबह आधा घंटा योग करते हैं, फिर 20 मिनट व्यायाम और शाम को 1 घंटा सैर। अपनी दैनिक दिनचर्या के अनुसार वह अपने कक्ष में समाचार पत्र पढ़ रहे थे और इसके बाद प्रात: 11 बजे प्रदेश के औद्योगिक घरानों के प्रमुखों से उनकी समस्याएं जानने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और उसके बाद कुछ मीटिंग रखी थीं। इस तरह बातों का सिलसिला फिर आगे बढ़ता है और राज्यपाल को अपना कार्यभार संभालने के पहले प्रधानमंत्री से हुई भेंट की बात याद आती है।

प्रधानमंत्री ने उस समय उनसे कहा था... ‘‘हिमाचल बहुत सुंदर जगह है और यहां का पर्यावरण अद्भुत है। दत्तात्रेय जी, यहां रहकर आपकी उम्र निश्चित तौर पर 10 साल और बढ़ जाएगी।’’ राज्यपाल कहते हैं कि उन्होंने जो हिमाचल के बारे में बताया था, वह एकदम सही था और यहां आकर वह अपने आपको काफी फिट पाते हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में कोरोना संक्रमण का फीडबैक लेते हैं। राज्यपाल ने बताया कि वह नियमित तौर पर प्रदेश सरकार के अधिकारियों से बैठक करने के अलावा विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व बुद्धिजीवियों से बातचीत करते हैं। मुख्यमंत्री के साथ समन्वय बनाकर कोरोना से ‘रिवाइवल’ की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री राज्यपाल से उनके गृह राज्य तेलंगाना की जानकारी प्राप्त करते हैं, जिस पर वह कहते हैं कि वह रोज वरिष्ठ नेताओं, विख्यात हस्तियों व बुद्धिजीवियों से बात करते रहते हैं। तेलंगाना में कोरोना मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। हैदराबाद में दिल्ली के मरकज से आए तब्लीगी जमात के कारण वहां पर संक्रमण बढ़ा है। इस तरह करीब 5 मिनट की प्रधानमंत्री उनसे चर्चा करने के बाद कहते हैं... ‘‘अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना और अपने परिवार को भी मेरा आदर देना।’’
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments