---Third party advertisement---

Lockdown: बसें चलाने की तैयारी में हिमाचल सरकार, आरटीओ को दिए सैनिटाइजर और मास्क

Lockdown: बसें चलाने की तैयारी में हिमाचल सरकार, आरटीओ को दिए सैनिटाइजर और मास्क

हिमाचल में सरकार जल्द ही बसों को चलाने की तैयारी कर ली है। जैसे-जैसे लॉकडाउन और कर्फ्यू में ढील देनी शुरू की है, वैसे ही वाहनों की आवाजाही को लेकर परिवहन विभाग तैयारियों में जुट गया है। प्रदेश के सभी आरटीओ को 20 हजार बसों के लिए सैनिटाइजर और चार हजार मास्क भेज दिए हैं। परिवहन विभाग का मानना है कि यह व्यवस्था आगामी तीन महीने के लिए की जानी है।

परिवहन विभाग के निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया ने बताया कि चूंकि कोरोना के चलते हिमाचल में बिना सैनिटाइज बसें नहीं चलाई जा सकती हैं। ऐसे में दिन में दो बार यह व्यवस्था जरूरी है। एक लीटर हाइपोकलोराइट से कम से कम 5 बसें सैनिटाइज होंगी। विभाग परिवहन निगम और निजी ऑपरेटर दोनों की बसें सैनिटाइज करेगा।

वहीं, हिमाचल सरकार ने खनन स्थलों से परियोजना क्षेत्रों तक निर्माण सामग्री की ढुलाई के लिए एक जिले से दूसरे जिले में मालवाहक वाहनों की आवाजाही को अनुमति देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा सरकार शीघ्र हार्डवेयर की दुकानों को खोलने पर भी विचार करेगी, जिससे निर्माण सामग्री की आपूर्ति में बाधा न आए। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक में दी।

 सीएम ने कहा कि सरकार सड़क निर्माण कार्य करने वाली मशीनरी को निर्माण स्थल तक पहुंचाने के लिए भी जिलों में आवाजाही पर विचार करेगी।राष्ट्रीय राजमार्ग मंडल के अधिकार क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों की आवाजाही को अनुमति देने पर भी सरकार विचार कर रही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि सड़कों के रखरखाव और मरम्मत पर विशेष बल दिया जाना चाहिए।

Surce : Amar Ujala 
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments