Kangra: मां-बाप दिल्ली में फंसे, 14 साल की बेटी चार महीने से घर में अकेली

Kangra: मां-बाप दिल्ली में फंसे, 14 साल की बेटी चार महीने से घर में अकेली

कोरोना महामारी के चलते देश भर में लागू लॉकडाउन के चलते कई लोग यहां-वहां फंस गए हैं। ऐसे में कर्फ्यू के बीच जहां प्रत्येक व्यक्ति अपनों के साथ रहना चाहता है, वहीं एक बच्ची ऐसी भी है, तो चार महीने से घर में अकेले रह रही है। ज्वालामुखी में 14 साल की इस बच्ची अदिति सूद ने बहादुरी का परिचय देते हुए वह कर दिखाया है, जिसे शायद ही कोई कर पाए। 

बता दें कि बच्ची के पिता चिंतन सूद दिल्ली के कौशांबी में सेंट्रल पार्क होटल में मैनेजर हैं। हालांकि उसकी मां रितु सूद पहले बच्ची के साथ ही रहती थी, लेकिन चार महीने पहले वह भी काम के सिलसिले में दिल्ली गई थी और अब वहीं फंस गई हैं। उन दोनों की इकलौती बेटी अदिति सूद मात्र 14 साल की है और सर्वोदय मॉडल हाई स्कूल देहरा की छात्रा है। 

यह लड़की पिछले चार माह से अपने घर में अकेली है। उसके मम्मी-पापा चार महीने पहले उसको स्कूल छोड़कर अपनी ड्यूटी पर दिल्ली गए थे। बाद में जब वे घर आने लगे, तो पूरे देश में लॉकडाउन हो गया। ऐसे में वे घर नहीं आ पाए। हिमाचलीखबर.कॉम वहीं, उनकी बेटी अदिति सूद, जिसने उनकी गैरहाजिरी में अपने नौवीं के पेपर देकर दसवीं कक्षा में प्रवेश किया है, पिछले चार माह से घर में अकेली खुद ही खाना बना रही है और अकेले ही घर में रह रही है। 

उसके पिता चिंतन सूद ने फोन पर बताया कि उनकी बेटी बहुत बहादुर है, जो मात्र 14 साल की होने के बावजूद अपने घर में रहकर स्कूल का होमवर्क ऑनलाइन मंगवाकर कर रही है। ऐसी परिस्थितियों में घर में रहकर इतने दिन बिताना, अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। हिमाचलसे.कॉम गौर हो कि कर्फ्यू के बीच इन दिनों यह बच्ची जरूरत का सामान लेने खुद बाजार जाती है। वहीं अदिति का कहना है कि शुरू में उसे डर लगा और वह घबराई भी थी, परंतु अब उसे इसकी आदत हो गई है। इसी के साथ ही वह कोरोना वॉरियर बनकर लोगों के लिए एक मिसाल बनना चाहती है।

जल्द खत्म हो लॉकडाउन - अदिति ने कहा कि उसके मम्मी-पापा दिल्ली में रहते हैं और वहां पर कोरोना वायरस का संक्रमण ज्यादा हो रहा है। इसलिए उसे अपने मम्मी पापा की बहुत चिंता रहती है। अदिति सूद ने कहा कि वे असल में लक्कड़ बाजार शिमला के रहने वाले हैं और यहां एक किराए के मकान में रहते हैं। वह भगवान से रोज प्रार्थना करती है कि शीघ्र लॉकडाउन समाप्त हो जाए।
Source: Divya Himachal

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...