---Third party advertisement---

Breaking : हिमाचल में एक से दूसरे जिला में आवाजाही को अनुमति, कर्फ्यू में एक घंटे की ढील बढ़ाई

Breaking : हिमाचल में एक से दूसरे जिला में आवाजाही को अनुमति, कर्फ्यू में एक घंटे की ढील बढ़ाई

हिमाचल प्रदेश सरकार ने केंद्र की ओर से सभी दुकानें खोलने की गाइडलाइंस जारी करने के फैसले के बाद लॉकडाउन में ढील बढ़ाने का फैसला किया है। अब सूबे में कर्फ्यू में ढील 1 घंटे बढ़ाई गई है और इसे 3 के बजाय 4 घंटे किया गया है। इसके अलावा, मॉर्निंग वॉक के लिए भी लोगों को 1.30 घंटे का समय दिया गया है। सुबह साढ़े 5 बजे से 7 बजे तक लोग मॉर्निंग वॉक कर सकते हैं। बता दें कि केंद्र से निर्देश जारी होन के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने सूबे के 12 जिलों के डीसी और एसपी के साथ मीटिंग की जोकि दोपहर ढाई बजे खत्म हुई।

पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एक जिला से दूसरे जिला में आवाजाही को अनुमति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि पहले इसके लिए डीसी के स्तर पर अनुमति दी जा रही थी लेकिन अब एसडीएम को भी इसके लिए अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हॉटस्पॉट को छोड़कर अब आवाजाही पर रोक नहीं है। हालांकि इसके लिए फिलहाल पास बनाने होंगे तथा कुछ दिन बाद इसकी भी आवश्यकता नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में फार्मा इंडस्ट्री के बाद अब सामान्य उद्योगों में कामकाज को अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच कम बोलकर अधिक काम करने का प्रयास किया है। हिमाचलसे.कॉम उन्होंने कहा कि छोटे कारोबारियों और दुकानदारों को राहत प्रदान करने के लिए कर्फ्यू की अवधि को 1 घंटा बढ़ाया गया है। इसी तरह कृषि और बागवानी से संबंधित गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी गई है।

प्रदेश सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से प्राइवेट व कमर्शियल संस्थानों के लिए छूट अवधि बढ़ाने को लेकर जारी गाइडलाइन के आधार पर संबंधित जिला के डीसी को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है। वह हॉटस्पॉट को ध्यान में रखकर प्राइवेट व कमॢशयल संस्थानों में छूट की अवधि को लेकर निर्णय लेंगे। इसमें शॉपिंग मॉल को छोड़कर ग्रामीण क्षेत्रों की सभी दुकानें कफ्र्यू की अवधि के दौरान खोलने की अनुमति होगी।

इसी तरह शहरी क्षेत्रों में एकल दुकानें, आसपास की मोहल्ले की दुकानें व शहरी क्षेत्रों व रिहायशी परिसरों की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है परन्तु यह छूट मार्कीट परिसरों व शॉपिंग मॉल की दुकानों पर लागू नहीं होगी। इसी तरह रैस्टोरैंट्स व सैलून बंद रहेंगे तथा शराब की बिक्री पर भी प्रतिबंध रहेगा।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments