Breaking News : हिमाचल में एक और तब्लीगी जमाती कोरोना पॉजीटिव

Breaking News : हिमाचल में एक और तब्लीगी जमाती कोरोना पॉजीटिव

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल होने के वाले कांगड़ा के इंदौरा उपमंडल से संबंध रखने वाले व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। रविवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में जांचे गए व्यक्ति के सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। जानकारी के अनुसार तब्लीगी जमात में शामिल होने के बाद मार्च माह में नूरपुर तथा इंदौरा क्षेत्र के समुदाय के 6 लोग कांगड़ा पहुंचे थे।

पहले 2 बार लिए सैंपल हुए थे फेल, तीसरे सैंपल में हुई पुष्टि

मरकज में शामिल होने वाले व्यक्तियों में कोरोना पॉजटिव के मामले देश के विभिन्न राज्यों में सामने आए थे। इन मामलों के सामने आने के बाद इन सभी व्यक्तियों की स्पैशल स्क्रीनिंग करने के बाद प्रशासन ने उन्हें आइसोलेट कर दिया था, जिसके बाद उनके सैंपल जांच के लिए भेजे थे। आइसोलेट किए गए 6 में से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट रविवार को पॉजटिव आई है। इससे पहले उक्त व्यक्ति के 2 बार सैंपल लिए गए थे लेकिन यह सैंपल फेल होने के कारण इसकी रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। वहींं रविवार को व्यक्ति के सैंपल की जांच टांडा में की गई तथा उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

शाहपुर की महिला की दूसरी रिपोर्ट भी नैगेटिव

वहीं टांडा में कोरोना पॉजटिव शाहपुर की महिला की दूसरी रिपोर्ट भी नैगेटिव आई है। इससे पहले भी शुक्रवार को महिला के सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई थी लेकिन उसको छुट्टी देने से पहले सैंपल लिया गया था। रविवार को भी दोबारा रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद अब महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है लेकिन उसे होम क्वांरटाइन किया जाएगा।

क्या बोले डीसी कांगड़ा

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि तब्लीगी जमात से आए जिला कांगड़ा से संबंधित एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है, जिसे अब धर्मशाला अस्पताल से टांडा भेजा जाएगा। इस व्यक्ति के पहले 2 सैंपल फेल हो चुके थे। जिला कांगड़ा से संबंधित जिस मरीज का टांडा में उपचार चल रहा था, उसकी रिपोर्ट फिर से नैगेटिव आई है, जिसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...