पुरानी खबर वायरल करने पर सेवानिवृत्त अधिकारी पर केस

पुरानी खबर वायरल करने पर सेवानिवृत्त अधिकारी पर केस

मंडी में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी ने फेसबुक पर चीनी नागरिकों के पकड़े जाने की सूचना वायरल कर दी। मामला पुलिस के पास पहुंचा। छानबीन में पता चला है कि यह खबर करीब आठ साल पुरानी है। पुलिस ने इस मामले में रिटायर्ड सैन्य अधिकारी पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आप पढ़ रहे हैं हिमाचली ख़बर। पुलिस इसके लिए फेसबुक पर संबंधित व्यक्ति की प्रोफाइल की छानबीन कर फेक न्यूज फैलाने वाले को ट्रेस कर रही है। फेसबुक प्रबंधन से भी जानकारी मांगी जा रही है।

मंडी पुलिस ने इस फेक न्यूज को लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर सभी को अलर्ट कर दिया है कि यह खबर झूठी है और इसे शेयर न करें। सोशल मीडिया में फेक खबरें फैलाने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। अब तक कर्फ्यू के दौरान मंडी जिला में फेक न्यूज से संबंधित 15 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

जिनमें पुलिस जल्द छानबीन पूरी कर चालान कोर्ट में पेश करेगी। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने सभी से अपील की है कि सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार कोरोना महामारी से संबंधी फेक न्यूज न फैलाएं। फेक न्यूज सोशल मीडिया में अपलोड करना और फैलाना कानूनी जुर्म है। उन्हाेंने कहा कि सभी फेक न्यूज शेयर करने से बचें।


Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...