पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने की आत्महत्या

पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने की आत्महत्या

मंडी के पंडोह में एक महिला ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। दहेज प्रताड़ना पर अब महिला के पति को मंडी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आत्महत्या करने वाली महिला के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

इस संबंध में थाना सदर में पुलिस ने आईपीसी की धारा 498 ए, 306 में धनी राम पुत्र झोर सिंह गांव धनौट डाकघर सोम नाचनी तहसील बाली चौकी जिला मंडी के ब्यान पर मुकदमा पंजीकृत किया है। उसने बताया कि मेरी बहन ने केशव राम पुत्र लाल सिंह निवासी गांव स्पैची डाकघर पण्डोह तहसील सदर जिला मण्डी के साथ प्रेम विवाह किया था। इनके एक बेटा डेढ़ साल का और दुसरा साढ़े तीन साल का है। विवाह के बाद करीब 2 साल तक इनके रिश्ते आपस में ठीक रहे परन्तु इसके बाद इसके पति ने इसे दहेज के लिए शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताड़ित करना शुरु किया। इस दौरान इसके पति ने जब इनके दोनों बेटों का मुंडन संस्कार किया तो उसके बाद से लगातार इसे मायके से पैसे लाकर इसे देने की मांग करने लगा। उनका कहना है कि मेरी बहन ने जब यह व्यथा मुझे सुनाई तो हमने नगद 60,000 रुपये इसे दिए परन्तु उसके बाद भी यह बार-बार इसे पैसों की मांग करता था और न देने के कारण इसके साथ मारपीट भी करता था।

काँगड़ा : तिब्बती युवक का जंगल में फंदे से लटका मिला शव

करीब एक साल पहले भी इसके पति ने इसके साथ मारपीट की थी तो यह मायके आई थी। इसका पति 20 मार्च को चण्डीगढ़ जहां पर यह होटल में कैटरिंग का काम करता है वहां से घर वापिस आया था। इससे पहले करीब 20 दिन पहले बहन ने हमें फोन करके बताया था कि इसका पति इसे फोन पर गाली गलौच कर रहा था और कह रहा था कि तू मुझे तलाक दे दे। इस बीच 31 मार्च को हमें शाम के समय करीब 6 बजे फोन पर पता चला कि बहन ने अपने घर से थोड़ी दूर जंगल में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली है। जिस पर हम यहां आए और हमारा आरोप है कि हमारी बहन की मौत का जिम्मेदार इसका पति ही है। इसके तंग करने की वजह से ही हमारी बहन ने मजबूर होकर आत्महत्या कर ली है। सदर थाने के प्रभारी विनोद कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि महिला के भाई की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिए गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...