डिपुओं में नहीं आएंगे उपभोक्ता, अब घर में मिलेगा सस्ता राशन

डिपुओं में नहीं आएंगे उपभोक्ता, अब घर में मिलेगा सस्ता राशन

हिमाचल के 10 हॉटस्पॉट राशन कार्ड उपभोक्ताओं को सस्ता राशन लेने के लिए डिपो आने की जरूरत नहीं होगी। डिपो होल्डर तीन से चार वालंटियर के साथ राशन लेकर उपभोक्ता के घर जाएंगे। यहीं पर उपभोक्ताओं को राशन का वितरण किया जाएगा। डिपो होल्डर अपने साथ राशन आवंटन का रजिस्टर और बिल बुक भी साथ लाएगा, जिससे लोगों से मौके पर ही सस्ते राशन के पैसे भी लिए जा सकें।  कोरोना के चलते यह फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री से भी इस मामले पर चर्चा की गई है। खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग का मानना है कि ऐसे परिवार के लोगों की संख्या लाखों में है। इन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे। ऐसे में इन्हें हॉटस्पॉट की श्रेणी में रखा गया है।

ये क्षेत्र चिह्नित किए गए हैं हॉटस्पॉट 

जिला सिरमौर में मिश्रवाला एवं लौहगढ़, जिला सोलन में झाड़माजरी एवं नालागढ़ रडयाली, जिला चंबा में चंबा सब डीविजन में साहो पंचायत के इर्द-गिर्द का इलाका, तीसा सब डिविजन में गलैढ पंचायत के इर्द-गिर्द का इलाका एवं सलूणी सब डिविजन की डियुर पंचायत के इर्द-गिर्द का इलाका चिह्नित किया गया है। ऊना जिले में ब्लॉक गगरेट में नकड़ोह मस्जिद के इर्द-गिर्द का इलाका, अंब ब्लॉक में कुठेड़ा खैरला के इर्द-गिर्द का क्षेत्र शामिल है। 

हॉटस्पॉट चिह्नित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को घर-घर जाकर राशन देने का फैसला लिया गया है। कोरोना को लेकर प्रदेश में हॉटस्पॉट क्षेत्र चयनित किए है। यहां यह सुविधा दी जाएगी। डिपो होल्डर वालंटियर के साथ लोगों के घर जाकर राशन देंगे। - अमिताभ अवस्थी, सचिव, खाद्य आपूर्ति


Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...