---Third party advertisement---

हिमाचल लॉकडाउन बढ़ाने को तैयार, ग्रीन जोन में मांगीं रियायतें



मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष कोरोना को लेकर प्रदेश का पक्ष रखा। सोमवार को पीएम से वीडियो कांफ्रेंस पर मुख्यमंत्रियों की बैठक में जयराम ने कहा कि हिमाचल तीन मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने के लिए तैयार है। हालांकि, आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के लिए ग्रीन जोन में रियायतें मिलनी चाहिए। पीएम मोदी से वेंटिलेटर की मांग करते हुए सीएम जयराम ने फार्मा उद्योगों के लिए कच्चे माल की आपूर्ति सुनिश्चित करने की मदद भी मांगी।


बैठक के दौरान मोदी ने हिमाचल में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान को प्रभावी रूप से चलाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों को लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करने को भी कहा। पीएम ने कहा कि इस ऐप से कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति को चिह्नित करने में मदद मिलेगी। वहीं, सीएम जयराम ने कहा कि एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान से प्रदेश के लोगों में इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के लक्षणों की स्क्रीनिंग करने में सहायता मिली है। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से हिमाचल की इस पहल का अनुसरण करने का आग्रह भी किया।

फार्मा उद्योगों के लिए कच्चा माल, सेब कार्टन का उठाया मसला
सीएम ने भविष्य में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का पीएम मोदी से किया आग्रह किया। फार्मास्यूटिकल इकाइयों में निर्माण शुरू हो गया है। लगभग 80 प्रतिशत फार्मास्यूटिकल कंपनियां सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग हिमाचल में हैं, इसलिए केंद्र सरकार रसायन और कच्चे माल की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए मदद करे। सेब उत्पादन की सुचारू आवाजाही सुविधा और गत्ते के डिब्बों की पर्याप्त आपूर्ति को सुनिश्चित बनाने की जरूरत

40 में से अब 10 एक्टिव केस, पांच दिन से नया मामला नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 40 में से अब 10 कोरोना पाजिटिव मरीज हैं। 25 स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। चार व्यक्ति प्रदेश से बाहर इलाज करवा रहे हैं जबकि एक व्यक्ति का देहांत हो चुका है। सीएम ने कहा कि बीते पांच दिनों से कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments