---Third party advertisement---

महिला ने तीर्थन नदी में लगाई छलांग, पुलिस और होमगार्ड जवानों ने बचाई जान

महिला ने तीर्थन नदी में लगाई छलांग, पुलिस और होमगार्ड जवानों ने बचाई जान

तहसील मुख्यालय बालीचौकी में एक विवाहिता ने तीर्थन नदी में छलांग लगाकर खुदकुशी करने का प्रयास बुधवार को किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर बाद एक विवाहिता बालीचौकी के टैक्सी स्टैंड की तरफ आई और एकदम तीर्थन नदी की ओर बढ़ी और देखते ही देखते पानी में छलांग लगा दी। न्यूज़ हिमाचली.कॉम  कफ्र्यू के चलते धारा 144 लगी होने से लोगों ने इस महिला को अपने घरों से नदी की तरफ छलांग लगाते देख लिया लेकिन उक्त स्थान से लोगों के घरों की दूरी अधिक होने के कारण कोइ भी व्यक्ति इस महिला तक नही पहुंचे। एक व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने इस महिला की हर गतिविधियों को बारीकी से नोट किया और ऐसा लग रहा था कि वह बहुत ही परेशान थी।

लोगों ने उसे छलांग लगाते देख इसकी सूचना पुलिस चौकी में दी। स्थानीय निवासी महेश की ओर से सूचना देते ही चौक पर तैनात गश्त टीम भागते हुए मौके पर पहुंची। महिला जब पानी में छटपटा रही थी तो उस समय एचएचसी बलदेव, होमगार्ड के जवान जगदेव, मुरारी लाल व आरक्षी जय कुमार अपनी जान की परवाह किए हुए बगैर उक्त महिला को बचाने के लिए तीर्थन नदी में कूद गए और उसे बाहर निकाल लाए।

इसके बाद जगदेव और जय कुमार 2 भाइयों ने इस महिला को सड़क किनारे लिटा कर सीपीआर देने का प्रयास किया, जिससेे महिला की सांस से फिर से चलने लगीं। इसके बाद महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालीचौकी पहुंचाया। प्राथमिक उपचार करने के उपरांत महिला को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के रैफर कर दिया गया है। बालीचौकी पुलिस चौकी प्रभारी ज्वाला सिंह का कहना है कि यदि ये जवान समय पर नहीं पहुंचे होते तो महिला का बचना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन था।

महिला की स्थिति ज्यादा खराब होने के कारण वह बात नहीं कर सकी, जिस कारण उसके बयान नहीं लिए जा सके। दूसरी तरफ पुलिस जवानों की इस प्रकार के काम की सराहना लोगों ने की है। लोगों का कहना है पुलिस कर्मी जहां इस महामारी की इस लड़ाई में लोगों को दिन-रात सेवा कर रहे हैं तो दूसरी तरफ एक महिला की जिंदगी बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम मेें डालकर बहुत बड़ा प्रशंसनीय और बहादुरी वाला कार्य किया है, जिसके लिए उन्हें सामाजिक तौर पर भी सम्मानित किया जाएगा।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments