शिमला : गर्भ ठहरा तो पता चला कि मकान मालिक कर रहा था रेप

 शिमला : गर्भ ठहरा तो पता चला कि मकान मालिक कर रहा था रेप

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के चौपाल उपमंडल में 15 साल की नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। नाबालिग के गर्भ ठहर जाने के कारण पता चला कि उसके साथ बलात्कार किया जा रहा था। पूरे मामले का खुलासा भी करीब 3 माह बाद हुआ है, जब उसे पेट में दर्द की शिकायत पर उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस घटना को मकान मालिक ने अंजाम दिया। 38 साल विवाहित आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करके रिमांड पर लिया है। उसके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार, पीड़िता नेपाली मूल की है और आरोपी के ही मकान में परिवार संग रह रही थी। पीड़िता का परिवार आरोपी व्यक्ति के सेब बगीचों में काम करता थां कुछ माह पहले पीड़िता का परिवार चौपाल में ही काम के सिलसिले में एक अन्य गांव में शिफ्ट हो गया, लेकिन पीड़िता के स्कूल लगे होने के कारण वह आरोपी के मकान में रह रही थी।

गत दिनों कोरोना के कारण स्कूलों में अवकाश होने पर पीड़िता अपने माता-पिता के पास आ गई। गुरुवार शाम को उसकी तबीयत बिगड़ी, तो उसे परिजन अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद पीड़िता को तीन माह का गर्भवती पाया। पीड़िता की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि 2 जनवरी को उसकी बेटी के साथ आरोपी ने दुराचार किया। साथ ही इसका खुलासा करने पर जान से मारने की धमकी दी। चौपाल के डीएसपी वरूण पटियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करके उसे रिमांड पर लिया गया है। आरोपी पर आईपीसी की धाराओं 376 व 506 के तहत केस दर्ज करके जांच की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...