डॉक्टरों, नर्सिज व पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया तो होगी कार्रवाई : डीजीपी

डॉक्टरों, नर्सिज व पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया तो होगी कार्रवाई : डीजीपी

 प्रदेश पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने कहा कि सामने आया है कि घरेलू हिंसा के मामले कुछ ज्यादा हो रहे हैं, ऐसे में इस वक्त सभी को संयम बरतना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डॉक्टरों, नर्सिज व पुलिस कर्मी जो इस समय सबसे महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं, यदि उनके साथ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार किया जाता है तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि ये दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। कोई मरीज आता है तो डॉक्टर उसका धर्म, जाति, भाषा नहीं देखते बल्कि बीमारी को देख उसका इलाज करते हैं। यह सभी को समझना चाहिए। इसके साथ ही पुलिस कर्मचारी भी दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं, ऐसे में इनके साथ भी दुर्व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए।

होम डिलिवरी ऑफ मैडीसन का उठाएं लाभ

डीजीपी ने कहा कि यह भी सामने आया कि जो ऑनलाइन मैडीसन परचेज करते हैं, उनमें काफी फेक मैडीसन भी दी जाती हैं, ऐसे में इस हालात में होम डिलिवरी ऑफ मैडीसन के प्रावधान का लाभ उठा सकते हैं या फिर मैडीसन शॉप में जाकर दवाइयां खरीद सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने लॉकडाऊन को पूर्ण रूप से सफल बनाने में योगदान दिया है।

आरोग्य सेतु एप बेहद मददगार

डीजीपी ने कहा कि भारत सरकार ने जो आरोग्य सेतु एप लॉन्च की है, यह सभी के लिए बहुत मददगार है। सिंगापुर और साऊथ कोरिया में भी इसे अपनाया था और वहां पर कोरोना वायरस की कम्यूनिटी स्प्रैडिंग कंट्रोल करने में काफी लाभकारी रही है। इस एप से पता चल जाता है कि आपके आसपास कोरोना वायरस का कोई संक्रमित आदमी तो नहीं है या कोई हॉटस्पॉट तो नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि करोड़ों की संख्या में लोग इसे डाऊनलोड करते हैंतो कोरोना वायरस का सामना किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...