---Third party advertisement---

ऊना में आठ संक्रमितों की तीसरी रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

ऊना में आठ संक्रमितों की तीसरी रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

दुनिया भर में कहर मचाने वाले कोविड-19 कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट के रूप में उभरे ऊना जिले के लिए सुखद खबर है। विभिन्न अस्पतालों में सघन उपचार के लिए भेजे गए 16 कोरोना संक्रमित मरीजों में से आठ की रिपोर्ट तीसरी बार निगेटिव आ गई है। छह लोगों को तो जिले में वापस क्वारंटीन किया गया है। अब जिले में कोरोना के केवल आठ एक्टिव केस रह गए हैं।

दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों के प्राथमिक संपर्क में आकर संक्रमित हुए कुठेड़ा खैरला गांव के छह मरीज ठीक होकर बीते रोज ऊना पहुंचे हैं। टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती दिल्ली मरकज से लौटे तीन जमातियों की भी प्रारंभिक रिपोर्ट निगेटिव आई थी।हिमाचलसे.कॉम  इनमें एक तब्लीगी फिर से पॉजिटिव हुआ है। कुल मिलाकर जिले में आठ मरीज ठीक हो चुके हैं। बड़ी बात यह है कि जिले से रोजाना दर्जनों सैंपल जांच को भेजे जा रहे हैं।

पिछले छह दिन से कोई भी केस पॉजिटिव नहीं आया है। कोरोना मरीजों का इतनी जल्दी ठीक होना प्रदेश के लिए एक उम्मीद की किरण लेकर आया है। जाहिर तौर पर इनकी सेहत पर लगातार नजर बनाने वाले चिकित्सकों की अथक मेहनत भी रंग लाई है। जिस तरह से प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मरीज स्वस्थ होने के साथ नए मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हो रही, उससे यह माना जा रहा है कि जिला समेत प्रदेश राहत की ओर बढ़ रहा है। उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि प्रशासन लगातार कारोना संदिग्ध मामलों को ट्रेस कर रहा है। पिछले एक सप्ताह से सैंपलिंग बढ़ाई गई है। आठ मरीजों का ठीक होना राहत की बात है। जिले में कर्फ्यू को लेकर भी सख्ती बरती गई है।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments