बड़ी खबर : हिमाचल के 8 जिले हुए कोरोना मुक्त, एक हफ्ते में कोई मामला नहीं

 बड़ी खबर : हिमाचल के 8 जिले हुए कोरोना मुक्त, एक हफ्ते में कोई मामला नहीं

हिमाचल प्रदेश के अब कुल 8 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं, ऐसे में हिमाचल कोरोना से जंग जीतने की ओर अग्रसर हो रहा है। यहां एक सप्ताह से कोरोना वायरस का कोई भी केस नहीं आया है, ऐसे में प्रदेशवासियों ने राहत की सांस ली है। हिमाचल के लिए खुशी की एक और यह बात है कि अब प्रदेश के अस्पतालों में कोरोना के सिर्फ 8 मरीजों का उपचार चल रहा है। इन मरीजों के भी जल्द ही ठीक होने की संभावना है। वहीं बीते दिन कोरोना से जंग जीत चुके कांगड़ा के ज्वाली और चम्बा के सिहुंता के रहने वाले 2 मरीजों को अब 14 दिन के क्वारंटाइन पर भेज दिया है। इनके स्वास्थ्य विभाग कुछ दिनों में फिर से सैंपल लेगा।

366 संदिग्धों के लिए सैंपल, 205 की रिपोर्ट नैगेटिव

वीरवार को हिमाचल के विभिन्न जिलों से 366 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 205 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, वहीं 161 मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है। हिमाचल में कोरोना वायरस को लेकर अभी तक 6138 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 5937 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इसके अलावा अभी तक कुल 11693 लोगों को सुरक्षा के दृष्टिगत निगरानी में रखा गया था, जिनमें से 6067 लोग 28 दिनों की निर्धारित निगरानी अवधि को पूर्ण कर चुके हैं और स्वस्थ हैं। कोरोना के 8 मरीजों में चम्बा के 1 मरीज का उपचार टांडा अस्पताल, हमीरपुर के 2 मरीजों का भोटा, सिरमौर के 1 मरीज का ईएसआई काठा, ऊना के 4 मरीजों में से 3 का भोटा और 1 का टांडा अस्पताल में उपचार चल रहा है।

क्वारंटाइन निर्देशों का उल्लंघन किया तो होगी कार्रवाई : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में प्रवेश करने वाले सभी मरीजों की पहले मेडिकल जांच की जा रही है और उसके बाद उन्हें 14 दिन के क्वारंटाइन पर रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। होम क्वारंटाइन पर रहने वाले लोगों की निगरानी पुलिस, पंचायत प्रतिनिधि तथा पंचायत सचिवों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। कोई भी व्यक्ति अगर क्वारंटाइन निर्देशों का उल्लंघन करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी। लोगों से आग्रह है कि वे होम क्वारंटाइन का पालन करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...