---Third party advertisement---

इस जिला में 5 हजार कामगार लौटेंगे काम पर

इस जिला में 5 हजार कामगार लौटेंगे काम पर

कफ्र्यू में ढील को लेकर तरह-तरह के संशय सामने आ रहे थे। प्रशासन ने ढील को लेकर स्थिति को साफ करते हुए ग्रामीण इलाकों में विकास कार्यों को गति देने के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के हजारों कामगारों को बड़ी राहत दी है। सोमवार को डीसी सिरमौर डा. आरके परुथी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिला में सैनिटाइजर और मास्क का निर्माण करने वाली 175 कंपनियां पहले ही खुली थीं और 200 और उद्योगों को प्रशासन द्वारा परमिशन जारी की गई है

 इस परमिशन से जारी होने के बाद करीब 5 हजार कामगारों को काम मिलना शुरू हो जाएगा। जिलाधीश ने कहा कि परमिशन देने के साथ-साथ इन उद्योगों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं जिसका इनको पालन करना होगा। साथ यह उद्योग में कामगार आवाजाही के लिए वाहनों का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। प्रशासन द्वारा कहा गया है कि प्रशासन द्वारा उद्योग की सिफारिश पर उनको बस सुविधा उपलब्ध करवाई जा सकती है।

हॉटस्पॉट की 6 पंचायतों में किसी तरह की छूट नहीं

डीसी ने कहा कि जिला सिरमौर की 228 में से 178 पंचायतों में मनरेगा के कार्य को छूट दी गई है। मगर कुछ शर्तें लागू रहेंगी। हॉटस्पॉट की 6 पंचायतों में किसी तरह की छूट नहीं दी गई है। इसके अलावा नैशनल हाईवे के किनारे स्थित पंचायतों को भी मनरेगा में छूट नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि जिन पंचायतों में कार्य करने के लिए छूट दी गई है वहां के लिए वार्ड मैंबर को जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए गए और यदि इसका उल्लंघन किया जाता है तो तुरंत उस कार्य को रोक दिया जाएगा, साथ ही कानूनी कार्रवाई भी यहां अमल में लाई जाएगी।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a Comment

0 Comments