---Third party advertisement---

कर्फ्यू के बीच वन्य जीव का कर डाला शिकार, बाप-बेटे सहित 3 गिरफ्तार

कर्फ्यू के बीच वन्य जीव का कर डाला शिकार, बाप-बेटे सहित 3 गिरफ्तार

कर्फ्यू के बीच अब शिकारी भी शिकार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इन दिनों कर्फ्यू के चलते लोगों की आवाजाही कम होने पर शिकारी जंगलों की ओर रुख कर रहे हैं और वन्य जीवों का शिकार कर रहे हैं। पुलिस ने थाना बालूगंज के तहत शनिवार रात आन्नतपुर क्षेत्र में वन्य जीव का शिकार करने वाले बाप-बेटे सहित 3 को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए इन शिकारियों की पहचान 55 वर्षीय पूर्ण ठाकुर व उसका बेटा 25 वर्षीय मनसीज ठाकुर तथा 27 वर्षीय भुवनेश्वर के रूप में हुई है। ये तीनों आन्नतपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने तीनों शिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की कार से एक वन्य जीव का मांस, उसकी 4 टांगें और 2 बंदूकें  बरामद की हैं।

आन्नतपुर में यातायात चैकिंग के दौरान पकड़े शिकारी

बताया जा रहा है कि शनिवार रात को तीनों शिकारी कफ्र्यू व लॉकडाऊन की अवहेलना कर कार में जा रहे थे। शोघी के आन्नतपुर में यातायात चैकिंग के दौरान पुलिस ने साधुपुल सड़क से आ रही एक ऑल्टो कार (एचआर 13सी-2745) को रोका। कार में सवार इन तीनों से कर्फ्यू लगा होने के बीच कार चलाने की वजह पूछी लेकिन वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो पिछली सीट पर 2 कारतूसी बंदूकें बरामद हुईं, वहीं कार की अगली सीट पर बैठे व्यक्ति के पांव के पास एक प्लास्टिक की थैली मिली, जिसके अंदर किसी वन्य जीव का मांस व उसकी 4 टांगें थीं। पुलिस ने उसी समय गाड़ी, वन्य जीव के मांस व उसकी 4 टांगों को कब्जे में लिया और आरोपियों को बालूगंज थाना पहुंचाया।

वन्य जीव के मांस का पोस्टमार्टम करवाएगी पुलिस

पुलिस को अभी यह पता नहीं चल पाया है कि शिकारियों ने कौन से वन्य जीव को मारा है। पुलिस वन्य जीव के मांस का पोस्टमार्टम करवाएगी। जल्द ही यह खुलासा होगा कि यह कौन-सा वन्य जीव है। पुलिस ने इसकी सूचना वाइल्ड लाइफ को भी दी है। पुलिस ने तीनों शिकारियों के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटैक्शन और आर्म्स एक्ट के अलावा कर्फ्यू व लॉकडाऊन उल्लंघन की धाराओं 188, 269, 270 व 34 में अभियोग दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस के समक्ष ये शिकारी इस बात को लेकर मुंह नहीं खोल रहे हैं कि इन्होंने कौन से वन्य जीव का शिकार किया है। पुलिस की मामले को लेकर कार्रवाई जारी है। मामले की पुष्टि एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने की है।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a Comment

0 Comments