तय रेट से ज्यादा कीमत वसूलना पड़ा महंगा, आगामी आदेशों तक 2 दुकानें सीज

तय रेट से ज्यादा कीमत वसूलना पड़ा महंगा, आगामी आदेशों तक 2 दुकानें सीज

सब्जी व फल की दुकान में तय रेट से ज्यादा कीमत लोगों से वसूल करने के मामले का एसडीएम अंकुश शर्मा ने कड़ा संज्ञान लिया है। एसडीएम अंकुश शर्मा के निर्देश पर पुलिस प्रसाशन ने यहां कार्रवाई अमल में लाते हए दोनों दुकानों को सीज कर दिया है। डीएसपी ज्वालामुखी के नेतृत्व में एएसआई बलदेव राज व उनकी टीम ने ये कार्रवाई अमल में लाई है।

मामला बीते रोज प्रसाशन के सामने उजागर हुआ था। इस दौरान पुलिस ने नरेश कुमार सुपुत्र गंगा राम निवासी सपड़ी व्यक्ति जो ज्वालामुखी में सब्जी फ्रूट की दुकान करता है। दबिश के दौरान पुलिस ने पाया कि उक्त व्यक्ति बीते रोज सेब के तय रेट से ज्यादा कीमत लोगों से वसूल कर रहा था, जिस पर पुलिस ने कार्रवायी अमल में लाते हुए उक्त दुकानदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, आवश्यक वस्तुओं का अधिनियम 1955 की धारा 07 व डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 51के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी थी।

वहीं दूसरे मामले में पुलिस ने विमल कुमार सुपुत्र महेश्वरी निवासी अम्ब पठियार जोकि क्षेत्र में फ्रूट सब्जी की दुकान करता है वह तय रेट से ज्यादा कीमत लोगों से वसूल रहा रहा था जिस पर पुलिस ने नियमानुसार कानूनी कार्रवायी अमल में लाई है। इन दोनों दुकानों के करोवारियो पर कार्रवायी करते हुए पुलिस ने प्रसाशन के आगामी आदेश तक दुकानों को सीज कर दिया है।

मामले को लेकर एसडीएम अंकुश शर्मा ने कहा कि इस तरह के मामले सामने आने पर प्रसाशन द्वारा अब ऐसे लोगों पर नरमी नही बरती जाएगी ओर सीधे ही दुकानें सीज की जाएंगी। ये खबर हिमाचलसे.कॉम से उन्होंने सभी को स्प्ष्ट शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि जो भी दुकानों में रेट लिस्ट व तय दामों से अधिक दाम लोगों से वसूल करेगा उसकी शिकायत या मामला प्रसाशन के ध्यान में आने के बाद उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवायी अमल में लाई जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...