---Third party advertisement---

बेवजह सड़कों पर घूमें तो मजबूरन करना पड़ेगा क्वारनटाइन : एसडीएम

बेवजह सड़कों पर घूमें तो मजबूरन करना पड़ेगा क्वारनटाइन : एसडीएम

कर्फ्यू ढील के दौरान भी बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों पर अब प्रसाशन सख्त कार्रवाई अमल में लाएगा। इसके तहत ऐसे लोगों को बेवजह सड़कों पर घूमने के मामले व कर्फ्यू का पालन न करने की एवज में प्रसाशन इन्हें क्वारनटाइन करने से भी पीछे नही हटेगा। एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने यहां आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा सुबह 8 बजे से 11 बजे कर्फ्यू ढील के दौरान प्रसाशन ने पाया कि कुछ लोग बेवजह घरों से सड़कों पर घूम रहे हैं और सरकार व प्रसाशन के सरकारी आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रशासन ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवायी अमल में लाएगा। इसके तहत प्रशासन ने शहर में क्वारनटाइन के लिए स्थान चिन्हित कर लिए हैं। एसडीएम अंकुश शर्मा ने कहा कि शहर में स्थित अग्रवाल ट्रस्ट, गीता भवन व बंसल धर्मशाला में ऐसे लोग क्वारनटाइन में रखे जाएंगे। उन्होंने एक बार फिर लोगों से अपील की है कि सभी लोग अपने घर में रहे और सुरक्षित रहे व बेवजह घरों से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि लोग जितना पालन इस कर्फ्यू का करेंगे उतने ही समय के बाद हम इससे बाहर निकल सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज सभी को जरूरत है कि वह सरकार और प्रसाशन का इस वैश्विक महामारी में सहयोग करें, ताकि अपने परिवार के साथ अन्य लोगों को भी इस महामारी से बचाया जा सके।

एसडीएम ने कहा कि प्रशासन अब कर्फ्यू पास पर भी सख्ती बरतने जा रहा है और इस बीच आपातकालीन या बहुत ही गम्भीर बीमारी या आवश्यक कार्य के चलते ही उसे कर्फ्यू पास प्रदान किया जाएगा। उन्होंने लोगों से कहा है कि कर्फ्यू ढील के दौरान भी वह जरूरत का सामान एक साथ ले और परिवार का एक ही सदस्य बाजार में सामान लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग चोरी छिपे रास्तों से बिना परमिट व परमिशन के अपने वाहन निकाल रहे हैं जिन पर भी पुलिस प्रसाशन ड्रोन कैमरों से निगरानी रख रहा है। उन्होंने कहा कि इस बीच यदि कोई भी व्यक्ति कर्फ्यू के आदेशों की अवहेलना करते हुए पाया गया तो वाहन जब्त होने के साथ ही उसे भी क्वारनटाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई जगह ऐसी सूचनाएं भी आ रही है कि कुछ युवक अपने घरों ने न रहकर क्रिकेट व अन्य तरह की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं जिन पर भी प्रशासन की पूरी नजर है, और प्रशासन ऐसे लोगों पर भी शिंकजा कसने जा रहा है। सबंधित ग्राम पंचायतों के प्रधान को भी एसडीएम ने निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्रों में हर प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखें कि कहीं लोग कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं। इस दौरान उपमंडल अधीक्षक राजन शर्मा सहित तहसीलदार जगदीश शर्मा उपस्थित रहे।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments