---Third party advertisement---

Kangra: फर्जी डिग्री मामला : सोलन पुलिस की धर्मशाला व पालमपुर में दबिश

solan police raid in dharmashala and palampur

सोलन जिला के एक निजी विश्वविद्यालय में फर्जी सर्टीफिकेट मामले की जांच अब कांगड़ा भी पहुंच गई है। इसके चलते सोलन पुलिस ने धर्मशाला एक निजी शिक्षण संस्थान और पालमपुर में भी दबिश दी है। धर्मशाला में चल रहा उक्त निजी शिक्षण संस्थान भी उक्त विश्वविद्यालय के साथ जुड़ा हुआ था, जिसके चलते मामले की जांच को लेकर पुलिस की टीम सुबह से लेकर देर रात तक संस्थान में रिकॉर्ड को खंगालती रही। बताया जा रहा है कि शिक्षण संस्थान का मालिक पुलिस की दबिश की भनक लगते ही भाग गया है। इस मामले में अभी तक जिला कांगड़ा से कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

पालमपुर से एक व्यक्ति को सोलन ले गई पुलिस

वहीं सोलन पुलिस पालमपुर में दबिश देकर एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए सोलन ले गई है। उक्त व्यक्ति के तार किस तरह से इस प्रकरण से जुड़े हैं, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। उपमंडल पुलिस अधिकारी डॉ. अमित शर्मा ने सोलन पुलिस के पालमपुर पहुंचने की पुष्टि करते हुए बताया कि सोलन पुलिस एक व्यक्ति से पूछताछ के लिए पालमपुर पहुंची थी तथा उक्त व्यक्ति को अपने साथ ले गई है।

विश्वविद्यालय ने मोटी रकम ऐंठ कर युवाओं को बांटी फर्जी डिग्रियां
गौरतलब है कि हाल ही में सोलन जिला स्थित एक निजी विश्वविद्यालय से फर्जी डिग्रियां बांटने का मामला सामने आया है। इस विश्वविद्यालय द्वारा मोटी रकम ऐंठ कर युवाओं को फर्जी डिग्रियां बांटी हैं। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह भी सामने आया है कि विश्वविद्यालय द्वारा किलो के हिसाब से फर्जी डिग्रियां तैयार करवाई जा रही थीं। इसमें शातिरों द्वारा कोड वर्ड में बात की जाती थी। सोलन के निजी विश्वविद्यालय की फर्जी डिग्रियां देने का मामला सामने आने के बाद इसकी जांच कांगड़ा भी पहुंच गई। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने फर्जी डिग्री मामले में सोलन पुलिस द्वारा धर्मशाला व पालमपुर में दबिश देेने की पुष्टि की है।
loading...

Post a Comment

0 Comments