---Third party advertisement---

Kangra: धर्मशाला में India vs South Africa के वन-डे मैच पर Corona Virus का खतरा

Kangra: धर्मशाला में India vs South Africa के वन-डे मैच पर Corona Virus का खतरा
Kangra: धर्मशाला में India vs South Africa के वन-डे मैच पर Corona Virus का खतरा - अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 12 मार्च को खेले जाने वाले भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के वन-डे मैच पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा सकता है। मौजूदा समय में विश्व भर में आयोजित होने वाले विभिन्न खेलें इस वायरस के कारण प्रभावित हो चुकी हैं। इन खेलों को या तो रद्द किया जा चुका है या फिर इनकी तिथियों में बदलाव किया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के दिशा-निर्देशों के अनुसार बीमारी की गंभीरता को देखते हुए किसी भी स्थान पर भीड़ को एकत्रित नहीं होना चाहिए। हर दिन सामने आ रहे बीमारी के मामलों को देखते हुए डब्ल्यूएचओ द्वारा भी नई-नई गाइडलाइन जारी की जा रही हैं, ऐसे में धर्मशाला में 12 मार्च को खेले जाने वाले इंडिया-दक्षिण अफ्रीका के मैच पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा सकता है।

इस वायरस के कारण ही टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलिम्पिक पर भी खतरा मंडरा रहा है। इसके अलावा मलेशिया में अप्रैल माह में आयोजित होने वाले सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामैंट, भारत की अंडर-16 राष्ट्रीय फुटबाल टीम का तजाकिस्तान का दौरा रद्द किया गया है। बीमारी को लेकर डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के अनुसार कहीं भी ज्यादा भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए, ऐसे में धर्मशाला में 12 मार्च को खेले जाने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका के वन-डे मैच पर कोरोना वारयस का खतरा मंडरा सकता है।

मैच देखने बाहरी राज्यों के दर्शकों का भी धर्मशाला में आगमन होगा तथा काफी भीड़ यहां जुटेगी। यहां पर विभिन्न राज्यों सहित विदेशों से भी दर्शक मैच देखने के लिए पहुंचते हैं। डब्ल्यू.एच.ओ. के अनुसार भारी भीड़ में इस बीमारी से ग्रस्त या संदिग्ध कोई व्यक्ति होगा तो यह बीमारी अन्य लोगों को भी लग सकती है। ऐसे में मौजूदा समय में कहीं पर भी एहतियात के तौर पर भीड़ को एकत्रित न किया जाए।

सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि कांगड़ा सरकार और डब्ल्यूएचओ के स्तर पर कोरोना वायरस को लेकर गाइडलाइन में लगातार बदलाव आ रहा है। इसमें कहा गया है कि बीमारी के हिसाब से कहीं भी भारी भीड़ इकट्ठी नहीं होनी चाहिए। अभी हमारे प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बड़े स्तर पर नहीं है। भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार लोगों को भारी भीड़ से बचाव करना चाहिए, विशेषकर वो अनजान लोग, जिनके बारे में हम जानते तक नहीं।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments