---Third party advertisement---

Coronavirus के संदिग्धों के लिए छेब में 50 बिस्तरों का आइसोलेशन केंद्र तैयार:

Coronavirus के संदिग्धों के लिए छेब में 50 बिस्तरों का आइसोलेशन केंद्र तैयार

डीसी राकेश कुमार प्रजापति ) ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशानुसार क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण केंद्र छेब को संगरोधन संस्थान घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि छेब में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संदिग्धों के लिए 50 बिस्तरों का आइसोलेशन केंद्र (Isolation center) तैयार कर लिया गया है। उन्होंने लोगों से अपील की गई हैं कि इस वायरस से घबराने कीजरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि लोग भीड़-भाड़ वाले स्थानों, सामूहिक कार्यक्रमों इत्यादि में जाने से परहेज करें तथा अपने हाथों को बार-बार अच्छी तरह धोयें । उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति जुकाम, बुखार एवं सांस लेने की तकलीफ से पीडित हैं, वे अपने घर में ही रहें और अपने परिवार व अन्य लोगों से मिलने से परहेज करें।स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह इस बीमारी से लड़ने के लिए सक्षम है व सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
सीएमओ गुरुदर्शन गुप्ता ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए विभागीय डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वर्तमान में इस बीमारी के दो संदिग्ध मामले डा.राजेन्द्र प्रसाद आयुर्विज्ञान महाविद्यालय टांडा में सामने आए हैं उनके सेंपल लेकर टैस्ट के लिए भेज दिये हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के संबंध में भ्रांतियां नहीं फैलानी चाहिए और व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना चाहिए। सीएमओ ने कहा कि कोरोना वायरस की प्रतिदिन समीक्षा की जा रही है और इस संबंध में गत दिवस भी बैठक कर जानकारियां संबंधित अधिकारियों के साथ सांझा की गईं।
loading...

Post a Comment

0 Comments