Corona virus: शिमला के बाद अब कांगड़ा में भी मिले 2 संदिग्ध, टांडा में भर्ती

Corona virus: शिमला के बाद अब कांगड़ा में भी मिले 2 संदिग्ध, टांडा में भर्ती
Corona virus: शिमला के बाद अब कांगड़ा में भी मिले 2 संदिग्ध, टांडा में भर्ती - हिमाचल प्रदेश के शिमला में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिलने के बाद बुधवार दोपहर को दो और संदिग्ध मारीज सामने आए हैं। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संदिग्धों की संख्या बढ़कर अब तीन हो गई है। शिमला के बाद अब कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में दो मरीज भर्ती किए गए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने भी इसकी पुष्टि की है। दोनों संदिग्ध मरीज इटली से लौट कर आए हैं। इनके सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं, साथ ही इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

सीएम ने सदन को दी जानकारी
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कोरोना वायरस की तैयारियों को लेकर विपक्ष ने सरकार से जवाब और चर्चा मांगी। विपक्ष के सवालों के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर का सदन में संबोधन में कहा कि क्षेत्र में अब तक तीन संदिग्ध सामने आए हैं। शिमला में आईजीएमसी में एक संदिग्ध और कांगड़ा के टांडा मेडिकल काॅलेज मे दो संदिग्धों को भर्ती किया गया है। सीएम ने बताया कि शिमला में भर्ती युवक नॉर्थ कोरिया से, जबकि कांगड़ा में भर्ती दो संदिग्ध इटली से लौटकर आए हैं।

सभी अस्पतालों में एन-95 मास्क उपलब्ध
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जनवरी माह में केंद्र से ईमेल आई थी। उसके बाद सरकार ने जिला स्तर पर एहतियातन सभी कदम उठाए हैं। हेल्थ एडवायरजरी जारी की है और हेल्पलाइन 104 और सीएम हेल्पलाइन नंबर 1100 पर भी जानकारी दी गई है। सभी अस्पतालों में एन-95 मास्क उपलब्ध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बीते कुछ समय में 30 विदेशी, जिसमें 24 चीन, 6 थाईलैंड से हिमाचल आए थे, लेकिन किसी में यह वायरस नहीं मिला है। वहीं, चीन से आए 218 लोगों को निगरानी में रखा गया था। 28 दिन तक गृह निगरानी में रहे और सभी चीन के वुहान शहर से होकर आए थे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...