सरकार से एडवाइजरी जारी होने के बावजूद चयन आयोग ने रद्द नहीं कीं परीक्षाएं:

सरकार से एडवाइजरी जारी होने के बावजूद चयन आयोग ने रद्द नहीं कीं परीक्षाएं:

कोरोना वायरस के खतरे के बीच कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती परीक्षाएं सवालों के घेरे में हैं। सरकार ने भी सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। स्कूल-कॉलेजों के वार्षिक समारोह, खेल स्पर्धाओं, शिक्षकों व छात्रों के विदेश दौरों के साथ सार्वजनिक मेलों पर रोक है।
बावजूद इसके चयन आयोग छह विभिन्न पोस्ट कोड के तहत 15 मार्च को छंटनी परीक्षाएं ले रहा है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अधिकतर युवक विभिन्न राज्यों में निजी कंपनियों में सेवाएं दे रहे हैं। एक-एक परीक्षा केंद्र पर 100 से 200 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए आयोग पूर्व में छंटनी परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर चुका है।

रविवार को सुबह के सत्र में लिमिटेड डायरेक्ट रिक्रूटमेंट क्लर्क भर्ती परीक्षा, लेबोरेटरी असिस्टेंट पोस्ट कोड-752 की छंटनी परीक्षा शाम को हमीरपुर में होगी। स्टैटिस्केल असिस्टेंट पोस्ट कोड-748 की परीक्षा 29 मार्च को सुबह हमीरपुर, मंडी, धर्मशाला व शिमला में होगी। अकाउंट्स क्लर्क पोस्ट कोड 767 की परीक्षा पांच अप्रैल को सुबह हमीरपुर व शिमला में होगी। फील्ड असिस्टेंट पोस्ट कोड 766 की परीक्षा पांच अप्रैल को शाम के सत्र में हमीरपुर व शिमला में होगी।

कंडक्टर पोस्ट कोड 762 की परीक्षा सभी जिला मुख्यालयों पर 19 अप्रैल को सुबह के सत्र में और जूनियर ऑडिटर पोस्ट कोड 759 की परीक्षा सभी जिला मुख्यालयों पर 19 अप्रैल को शाम के सत्र में होगी। आयोग सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि अभ्यर्थी एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करें। साइट पर रोलनंबर व परीक्षा केंद्र की जानकारी होगी। अभ्यर्थियों के नंबर पर एसएमएस भी किए जाएंगे।

एडमिट कार्ड न मिलने पर अभ्यर्थी नवीनतम फोटो व आधार कार्ड की कॉपी के साथ परीक्षा केंद्र में पहुंच सकते हैं। एचआरटीसी कंडक्टर भर्ती में ही 60 हजार से अधिक आवेदन पहुंचे हैं। एलडीआर में 800 अकाउंट्स क्लर्क और जूनियर ऑडिटर में भी अधिक अभ्यर्थी हैं।

छंटनी परीक्षाओं का शेड्यूल पहले जारी किया गया है। कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी अभी जारी हुई है। लैब सहायक और एलडीआर में कम अभ्यर्थी हैं। शेष कोड की परीक्षाओं में काफी ज्यादा परीक्षार्थी होंगे। आयोग की बैठक में चर्चा की जाएगी

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...