---Third party advertisement---

सरकारी बसों में आज से सेनेटाइजर से हाथ साफ कराएंगे परिचालक

सरकारी बसों में आज से सेनेटाइजर से हाथ साफ कराएंगे परिचालक

कोरोना वायरस से बचने के लिए सोमवार से सरकारी बसों में सेनेटाइजर से सवारियों के हाथ साफ कराए जाएंगे। जो भी व्यक्ति बस में चढ़ेगा, परिचालक उसके हाथ सेनेटाइनजर से साफ कराएगा। परिचालक के पास कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता पोस्टर भी होगा। इससे लोगों को महामारी से बचने के उपाय बताए जाएंगे। परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है।
वहीं एचआरटीसी के डीएम पंकज सिंघल ने बताया कि एचआरटीसी की बसों में सोमवार से यह व्यवस्था की जा रही है। एचआरटीसी के पास सामग्री पहुंच गई है। चालक-परिचालक बसों में मास्क और ग्लव्ज पहनकर ड्यूटी देंगे। इनकी हर सवारियों पर नजर होगी कि किस व्यक्ति को खांस रहा है, छींक रहा है या जुकाम से पीड़ित है। ऐसे लोगों को डाक्टर के पास उपचार की सलाह देंगे। परिचालकों की यह भी जिम्मेवारी होगी कि वह सवारियों को साबुन से हाथ धोने की जानकारी दें।

राशन डिपुओं में पॉश मशीनों में अंगूठा लगाने से कतरा रहे लोग
राशन डिपुओं में लोग पॉश मशीनों में अंगूठा लगाने से कतरा रहे हैं। जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों ने इस बारे सरकार को सूचित कर दिया है कि अब कार्ड स्कैन की व्यवस्था की जाए या फिर रजिस्ट्रर में एंट्री हो। खाद्य आपूर्ति सचिव इस बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा करने जा रहे हैं।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments