---Third party advertisement---

टीए-डीए लेने में हिमाचल सरकार के ये मंत्री सबसे आगे, सीएम जयराम इतने नंबर पर

टीए-डीए लेने में हिमाचल सरकार के ये मंत्री सबसे आगे, सीएम जयराम इतने नंबर पर
यात्रा और महंगाई भत्ता लेने में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह सबसे आगे रहे हैं। 2018-19 और 2019-20 के दौरान 31 जनवरी तक महेंद्र सिंह ने 20.51 लाख के भत्ते क्लेम किए हैं। सूची में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कम खर्चीले साबित होते हुए11वें नंबर पर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने दो साल में छह लाख के भत्ते लिए हैं। मुख्यमंत्री और जल शक्ति मंत्री दोनों ने मेडिकल रि-इंबर्समेंट नहीं ली है।दोनों ने टीए और डीए ही क्लेम किया है।
अधिक भत्ते लेने वाले मंत्रियों की सूची में शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी और ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर तीसरे नंबर पर रहे हैं। कुछ समय तक प्रदेश के ऊर्जा मंत्री रहे अनिल शर्मा सबसे कम खर्चीले रहे हैं। इन्होंने 5.48 लाख क्लेम किए हैं। प्रश्नकाल के दौरान माकपा विधायक राकेश सिंघा के सवाल के लिखित जवाब में मुख्यमंत्री ने यह जानकारी दी। सबसे अधिक भत्ते लेने वालों की सूची के अनुसार विपिन परमार चौथे, बिक्रम सिंह पांचवें, किशन कपूर छठे, राजीव सैजल सातवें, गोविंद ठाकुर आठवें, रामलाल मारकंडा नौंवे, सुरेश भारद्वाज दसवें और अनिल शर्मा 12वें नंबर पर रहे।

शिक्षा मंत्री ने नहीं लिया टीए, पर मेडिकल भत्ते लिए सबसे ज्यादा

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बीते दो साल के दौरान यात्रा भत्ता क्लेम नहीं किया। शिमला शहर से विधायक होने के चलते उन्होंने जहां यह भत्ता नहीं लिया, वहीं मेडिकल रि-इंबर्समेंट ने सबसे ज्यादा लिया है। उन्होंने 3.48 लाख के मेडिकल भत्ते लिए हैं। उधर, मंत्री रामलाल मारकंडा, बिक्रम सिंह और राजीव सैजल ने मेडिकल रि-इंबर्समेंट नहीं ली।
loading...

Post a Comment

0 Comments