---Third party advertisement---

हिमाचल में कोरोना के डर से मेले-त्योहार और खेलकूद स्पर्धाएं रद्द, निर्देश जारी

हिमाचल में कोरोना के डर से मेले-त्योहार और खेलकूद स्पर्धाएं रद्द, निर्देश जारी

कोरोना (कोविड-19) वायरस के डर से हिमाचल सरकार ने मेले, त्योहार और सभी तरह की खेलकूद प्रतियोगिताएं रद्द कर दी हैं। धार्मिक आयोजनों में भी भीड़ एकत्रित न होने के निर्देश जारी किए हैं। स्कूल-कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 15 अप्रैल वार्षिक समारोहों और कांफ्रेंस करने पर रोक लगा दी है। विदेश टूअर पर रोक के अलावा बाहरी राज्यों में जॉब ट्रेनिंग, इंटरनशिप के लिए गए विद्यार्थियों को भी वापस बुला लिया है।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि एहतियात के तौर यह फैसला लिया गया है। स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का अभी फैसला नहीं लिया है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने भी शुक्रवार को इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। यूजीसी ने भी उच्च शिक्षण संस्थानों को इस तरह के कार्यक्रम न करने को कहा है

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि 15 अप्रैल तक किसी भी विद्यार्थी को किसी चैंपियनशिप, टूर्नामेंट, एजूकेशनल टूअर पर भाग नहीं लेने के लिए कहा गया है। एडवाइजरी में कोरोना से प्रभावित देशों से बीते 28 दिन में आए छात्रों को 14 दिन तक ऑबजर्वेशन में रखने को कहा है। वार्षिक परीक्षाओं में भाग ले रहे विद्यार्थियों को भी एहतियात बरतने को कहा गया है।


हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments