---Third party advertisement---

इंदु के नामांकन में व्यस्त थे BJP विधायक, नाराज विपक्ष ने कोरम पूरा ना होने पर घेरा


इंदु के नामांकन में व्यस्त थे BJP विधायक, नाराज विपक्ष ने कोरम पूरा ना होने पर घेरा






शिमला। एक तरफ जहां आज बीजेपी (BJP) के विधायक राज्यसभा प्रत्याशी घोषित इंदु गोस्वामी के नामांकन में व्यस्त थे तो वहीं नाराज विपक्ष सदन से बाहर चला गया। विपक्ष के विधायक सदन में कोरम पूरा ना होने के चलते नाराज दिखे। बता दें कि विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session) के 12वें दिन भोजनावकाश के बाद सदन में कोरम पूरा ना होने पर विपक्ष ने कड़ा ऐतराज जताया और सदन से बाहर आ गए।
विपक्ष ने सत्तापक्ष पर सदन की मर्यादाओं और परंपराओं को आहत करने के आरोप लगाए। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार सदन की कार्यवाही को लेकर गंभीर नहीं है। सदन में बजट पर महत्वपूर्ण चर्चा चल रही है और सत्तापक्ष सदन से गायब हैं। सदन में कोरम पूरा करना सत्तापक्ष का दायित्व होता है। हालांकि बाद में कोरम पूरा होने पर विपक्ष के विधायक सदन में लौट आए।

विपक्ष के सदन से बाहर आने को लेकर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए छोटी-छोटी बातों को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्ष सदन में अपनी भूमिका निभाने में विफल साबित हो रहा है। विपक्ष जनता से जुड़े मुद्दों को सदन में नहीं उठा पा रहा है। बता दें कि सत्तापक्ष के विधायक और मंत्री इंदु गोस्वामी के राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने में व्यस्त थे, जिस वजह से विधायक सदन में समय पर नहीं पहुंच पाए।

loading...

Post a Comment

0 Comments