---Third party advertisement---

कोरोना वायरस : थाईलैंड के 5 पर्यटकों ने चुपके से छोड़ा कांगड़ा, मंगलवार को पहुंचे थे धर्मशाला

5 tourists from thailand secretly left kangra
थाईलैंड से कांगड़ा 5 पर्यटक स्वास्थ्य विभाग की ऑब्जर्वेशन से बाहर निकल गए हैं। इन 5 पर्यटकों की जानकारी मिलने के बाद विभाग ने इनसे संपर्क कर होटल के कमरे में ही रहने का सुझाव दिया था लेकिन विभाग की काऊंसलिंग के उपरांत ये पर्यटक अब कांगड़ा से चले गए हैं। ये पर्यटक मंगलवार को धर्मशाला पहुंचे थे तथा विभाग को इनकी सूचना मिली थी। कोरोना वायरस को लेकर जारी दिशा-निर्देशों के तहत इन पर्यटकों को अगले 28 दिन तक कमरे से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी इनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही थी।

जानकारी के अनुसार भारत में आने वाले 12 विदेशों के यात्रियों की स्वास्थ्य जांच को लेकर केंद्र सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन देशों में चीन सहित हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, साऊथ कोरिया, जापान, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, इटली, नेपाल व ईरान से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। जिला कांगड़ा में भी अभी तक 46 भारतीय और विदेशी नागरिक विभिन्न विदेशों से पहुंच चुके हैं। कांगड़ा में पहुंचे 19 विदेशियों में से 6 ऑब्जर्वेशन को पूरा कर चुके हैं तथा 2 अंडर ऑब्जर्वेशन जबकि 11 विदेशी हिमाचल से बाहर जा चुके हैं।

इसके अलावा विदेशों से आए 27 भारतीय नागरिकों में 17 व्यक्ति 28 दिन का ऑब्जर्वेशन अवधि को पूरा कर चुके हैं, वहीं 5 अभी ऑब्जर्वेशन में हैं जबकि 5 हिमाचल को छोड़ कर चुके हैं। अब थाईलैंड से पहुंचे 5 व्यक्तियों को अब होटल के कमरे में ही काऊंसलिंग करने के बाद 28 दिन की ऑब्जर्वेशन में रखा गया लेकिन ये पर्यटक अब जिला कांगड़ा से बाहर चले गए हैं।

सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि थाईलैंड से कांगड़ा जिला में पहुंचे 5 पर्यटकों की जानकारी मिली थी। इनकी काऊंसलिंग की गई तथा अगले 28 दिनों तक बाहर न निकलने की सलाह दी गई लेकिन ये पर्यटक यहां से चले गए हैं।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments