कोरोना वायरस: हिमाचल के सभी आंगनबाड़ी केंद्र, शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस: हिमाचल के सभी आंगनबाड़ी केंद्र, शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद

भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही प्रदेश की जयराम सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की एडवाइजरी के बाद प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र, क्रेच और सिनेमाघर आदि को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को विधानसभा के बजट सत्र के दौरान प्रश्नकाल खत्म होने के बाद सदन में यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश भर में होने वाले सभी प्रकार के सार्वजनिक समारोहों, सभाओं, मेले, त्योहारों और खेलकूद प्रतियोगिताओं को भी स्थगित करने की अधिसूचना जारी कर दी है। हालांकि यह स्पष्ट किया कि इस दौरान शिक्षण संस्थानों में सभी प्रकार की परीक्षाएं जारी रहेंगी। इसके साथ ही सभी प्रकार की बैठकें और कार्यशालाएं भी 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं।

वहीं, कुछ समय अवधि के लिए आयोजित होने वाले धार्मिक आयोजनों में जनसाधारण के लिए एकत्र न होने के निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के इस कदम को सकारात्मक रूप से लिया जाए। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी अपनी और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए सरकार के इस कदम में सहयोग देंगे, क्योंकि इस बीमारी से सतर्क रहकर बचा जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...