हिमाचल: 11 से 14 मार्च तक बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी, 10 जिलों में यैलो व ऑरैंज अलर्ट जारी

rain and hailstorm warning in himachal again
हिमाचल में फिलहाल लोगों को ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है। प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बिगडऩे वाला है। 11 से 14 मार्च तक समूचे प्रदेश में बारिश व बर्फबारी का दौर चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने 11 व 12 मार्च को मैदानी तथा मध्य पर्वतीय इलाकों में तेज अंधड़ के साथ भारी वर्षा व ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। इसे लेकर शिमला सहित 10 जिलों में यैलो व ऑरैंज अलर्ट भी जारी हुआ है।

उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में हो सकती है बर्फबारी
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 10 मार्च को मौसम के करवट लेने के आसार हैं। इस दिन राज्य के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। 11 से 14 मार्च तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। इस अवधि में मैदानी व मध्य पर्वतीय इलाकों में वर्षा और उच्च पर्वतीय भागों में हिमपात की संभावना है। उन्होंने 10 जिलों में 11 व 12 मार्च को व्यापक ओलावृष्टि की चेतावनी देते हुए यैलो व ऑरैंज अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
यह अलर्ट शिमला, कुल्लू, चम्बा, हमीरपुर, मंडी, बिलासपुर, सोलन, ऊना, सिरमौर और कांगड़ा जिलों के लिए जारी हुआ है। 11 मार्च के लिए यैलो व 12 मार्च के लिए ऑरैंज अलर्ट रहेगा। इन 2 दिनों में वर्षा व ओलावृष्टि के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने तथा बिजली कड़कने का भी अंदेशा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...