---Third party advertisement---

Kangra: धर्मशाला में लगी भयंकर आग, 4 सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट

Kangra: धर्मशाला में लगी भयंकर आग, 4 सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट
HimachalSe: Kangra: धर्मशाला में लगी भयंकर आग, 4 सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट - नगर निगम धर्मशाला के वार्ड नंबर-चार कश्मीर हाउस के घरमाल में चार मजदूरों के छह अस्थायी घरों में अचानक आग लग गई, जिससे सभी घर जलकर राख हो गए। अग्निकांड में घरों के अंदर रखे चार सिलिंडर भी फट गए। गनीमत यह रही कि जिस समय इन अस्थायी घरों में आग लगी, उस दौरान उसमें कोई मौजूद नहीं था। हादसे की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब एक घंटे बाद कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। अभी तक आग लगने के कारणों को पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के मुताबिक कश्मीर हाउस वार्ड के घरमाल में झारखंड निवासी हेमंत कुमार, जगलू राम, भोगी लाल और फलाद राम पिछले कई सालों से अस्थायी घरों में अपने-अपने परिवारों के साथ रहते हैं। सभी मजदूर दिहाड़ी लगाकर परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। सोमवार को परिवार के सभी सदस्य काम पर गए थे, तभी अचानक लगभग दोपहर सवा 12 बजे के बाद उनके अस्थायी घरों में आग लग गई। आग लगने के बाद अंदर रखे छह में से चार सिलिंडर भी फट गए, जिससे आसपास रहने वाले लोगों ने आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी।

12 बजकर 50 मिनट पर अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम को आग पर काबू पाने में करीब एक घंटे का समय लगा, तब तक घरों में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। इसमें टीबी, आभूषण सहित पेंट करने का सामान, कटर आदि सभी उपकरण शामिल थे। आग से चारों मजदूरों का करीब आठ लाख रुपये का नुकसान आंका गया है। अग्निशमन विभाग की टीम में शिवचरण दास, रणजीत सिंह, कुलदीप कुमार शामिल रहे। उधर, आग की सूचना मिलने के बाद प्रशासन और नगर निगम की टीम भी मौके पर पहुंची। पीड़ित परिवारों को फिलहाल नगर निगम धर्मशाला के रेनबसेरा में ठहरने का प्रबंध किया गया है। वहीं, नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि प्रभावित परिवार को हरसंभव सहायता दी जाएगी।
loading...

Post a Comment

0 Comments