---Third party advertisement---

चम्बा में पैसा डबल करने के नाम पर लाखों की ठगी, मामला दर्ज

चम्बा में पैसा डबल करने के नाम पर लाखों की ठगी, मामला दर्ज

चम्बा में पैसा डबल करने के नाम पर लाखों की ठगी, मामला दर्ज - चम्बा जिला के चुराह उपमंडल में पैसा डबल करवाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। 3 लोगों ने इसकी शिकायत तीसा थाना में दर्ज करवाई है। पुलिस ने एक कंपनी व स्थानीय युवक के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार नरेंद्र सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी गांव शरदोड़ा भंजराड़ू, नरेंद्र कुमार पुत्र ठाकुर दयाल निवासी गांव चमारा व हरदीप पुत्र ठाकुर दयाल निवासी गांव चमारा भंजराड़ू ने पुलिस थाना तीसा में दी शिकायत में बताया कि 2018 में उन्हें एक स्थानीय युवक ने अपने आप को कंपनी में हिमाचल का डायरैक्टर बताकर एक साल में उनके पैसे डबल होने की बात कही।

युवक के कहने पर कंपनी में लगा दिए पैसे
उक्त युवक के कहने पर उन्होंने 62,100, 62,100 व 1,24,200 रुपए कंपनी में लगा दिए। इसके बाद 9,750 रुपए की मात्र एक किस्त ही आई और उसके बाद पैसा आना बंद हो गया। कइयों के खाते में तो एक भी किस्त नहीं आई है। उन्होंने बताया कि खुद को कंपनी का डायरैक्टर बताने वाले युवक ने पैसा डबल करने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की है। उसने पहले पैसा ऐंठने का पूरा षड्यंत्र रचा। जब लोगों से पैसे ऐंठ लिए तो वह भूमिगत हो गया। उन्होंने बताया कि उनके अलावा कई लोग धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं।

फर्जी कंपनियों के जाल में फंस रही चुराह की भोलीभाली जनता
चुराह की भोलीभाली जनता फर्जी कंपनियों के जाल में फंस रही है। लोगों के खून-पसीने की कमाई को लूटने में कंपनियों केएजैंट कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। तरह-तरह के प्रलोभन देकर लोगों को पैसा निवेश करने के लिए उकसाया जा रहा है। लोग उनकी बातों में आकर अपनी जमापूंजी निवेश कर कंगाल हो गए हैं। हैरानी इस बात की है कि जिला प्रशासन व पुलिस पूरे मामले से बेखबर बने हुए हंै। इस बात का फायदा जालसाज उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और लोगों को अपने जाल में फंसाकर उन्हें ठगी का शिकार बना रहे हैं।

कम पैसे लगाकर अधिक मुनाफा कमाने की लालसा पड़ रही भारी
चुराह में सक्रिय कंपनियों के एजैंट पैसा दोगुना या तीन गुना करने का लालच दे रहे हैं। इसमें कम पैसे लगाकर अधिक मुनाफा कमाने की लालसा में लोग अपनी उम्रभर की कमाई तक को दांव पर लगाए हुए हैं। जैसे-जैसे कंपनियां लोगों से किनारा करती जा रही हैं, लोगों को उनके साथ धोखाधड़ी होने का एहसास होने लगा है। हालांकि अब भी कई लोग पैसे लगाने के बाद आगे नहीं आ रहे हैं। उन्हें अब भी पैसा डबल होने की आस है जबकि कंपनियां अपना काम कर चुकी हैं।
loading...

Post a Comment

0 Comments