---Third party advertisement---

मौसम विभाग का अलर्ट, 8 जिलों में बिजली गिरने व तूफान की चेतावनी

shimla weather lightning storm warning alert
HimachalSe: प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है। मौसम के तेवर बदलने से ठंड का प्रकोप फि र बनने के आसार हैं। मौसम विभाग ने 20 फरवरी को 8 जिलों में बारिश व गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी है। इसे लेकर यैलो अलर्ट भी जारी किया गया है। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 19 फ रवरी को मौसम करवट लेगा और पर्वतीय व उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की आशंका है। 20 से 22 फरवरी तक समूचे प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। राज्य के मैदानी व मध्य पर्वतीय इलाकों में कुछ स्थानों पर 20 फ रवरी को गरज के साथ बारिश के आसार हैं। 

उन्होंने चेतावनी जारी कर कहा है कि हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना, कांगड़ा, मंडी, सिरमौर, सोलन और शिमला जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने की संभावना है। इसके मद्देनजर यैलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तापमान में अचानक गिरावट आने से ठंड का प्रकोप बढ़ जाएगा। रविवार को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में धूप खिलने से मौसम सुहावना बना रहा। पहाड़ी इलाकों में तापमान में उछाल आने से शीतलहर से राहत मिल रही है। वहीं मैदानों में दिन के समय उमस महसूस की जा रही है।
loading...

Post a Comment

0 Comments